जनपद में डेंगू के 20 मरीज और निकले

-शहर और गांवों में जलभराव होने से मछर बढ़ेंगे और ज्यादा -स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया दौरा बांटी जा रही हैं हैं दवाएं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 01:20 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 01:20 AM (IST)
जनपद में डेंगू के 20 मरीज और निकले
जनपद में डेंगू के 20 मरीज और निकले

टीम जागरण, हाथरस : जनपद में बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार डेंगू के भी केस निकल रहे हैं। शुक्रवार को 20 और लोगों की डेंगू की पाजिटिव रिपोर्ट आई है। अब तक डेंगू प्रभावित मरीजों की संख्या 76 हो गई है। उधर, बारिश के कारण जलभराव से मच्छर और बढ़ने की संभावना है। सरकारी अस्पताल और निजी अस्पतालों में बुखार के मरीजों की लाइन लगी हुई है। सीएमओ का कहना है कि लगातार टीम भेजी जा रही है और ब्लड के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। मरीजों को दवाई भी बंटवाई जा रही है।

जनपद में डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं। कुछ मरीज ऐसे भी हैं जो कि प्लेटलेट्स गिरने पर डेंगू की आशंका में बाहर इलाज करा रहे हैं। महौ सीएचसी क्षेत्र में पांच, मुरसान सीएचसी क्षेत्र में दो, सादाबाद सीएचसी क्षेत्र में तीन, हसायन सीएचसी क्षेत्र में आठ और शहर क्षेत्र में दो डेंगू के मरीज निकले हैं। वहीं सादाबाद में नगला मोहन निवासी 30 वर्षीय गीता देवी, 28 वर्षीय योगेंद्र, 24 वर्षीय संदीप कुमार, कुरसंडा निवासी 20 वर्षीय पायल, 20 वर्षीय कीर्ति, 15 वर्षीय ललिता डेंगू की आशंका में आगरा में भर्ती है। उधर, 24 वर्षीय पायल अग्रवाल तेज बुखार से पीड़ित है।

सहपऊ कस्बे का कोई मोहल्ला व वार्ड नहीं बचा है, जिसमें बीमार लोगों की चारपाई नहीं पड़ी हो। लोग सरकारी हास्पिटल में इलाज कराने से बच रहे हैं और कस्बे में झोलाछाप से इलाज करा रहे हैं। जब तबीयत अधिक खराब होती है तब आगरा ले जाते हैं। कई बच्चों का आगरा में इलाज चल रहा है। इधर, सीएचसी प्रभारी डा. प्रकाश मोहन ने बताया कि सीएचसी पर मलेरिया व डेंगू बीमारियों की जांच निश्शुल्क प्रारंभ हो गई है। इसके साथ ही सीएचसी पर मलेरिया की दवा भी उपलब्ध है। किसी को झोलाछाप के पास जाने की आवश्यकता नहीं है। कस्बे के मोहल्ला ओझियाना निवासी नौ वर्षीय देव कुमार, सात वर्षीय अंश उपाध्याय, 20 वर्षीय रूबी शर्मा, 22 वर्षीय तरुण शर्मा, मोहल्ला बनियाना निवासी सुनील शर्मा, 32 वर्षीय नीरज तिवारी, आठ वर्षीय कृति तिवारी, 11 वर्षीय अदिति, 20 वर्षीय शशांक तिवारी, 15 वर्षीय खुशी, 19 वर्षीय दुष्यंत गुप्ता सहित कई बीमार पड़े हैं। वायरल फीवर के कारण झोलाछाप डाक्टरों के साथ मेडिकल स्टोर व अवैध रूप से चल रही जांच लैब में भीड़ देखी जा रही है।

पुरदिलनगर कस्बे में एक पखवाड़े से संचारी रोगों की रोकथाम के लिए अभियान में स्वास्थ्य विभाग गली मोहल्लों में शिविर लगाकर मरीजों के परीक्षण करते हुए रोजाना स्लाइडें बना रहा है तथा दवा का वितरण कर रहा है। कस्बे के खासपुर, नगला बिहारी में शिविर का आयोजन किया गया। पचास लोगों को दवा का वितरण किया गया। दस लोगों की स्लाइड बनाई गई। कोविड, डेंगू व अन्य की बुखार की भी जांच की गई संचारी रोगों को लेकर बैठक

संसू, पुरदिलनगर : कस्बा में संचारी रोगों को लेकर नगर पंचायत बोर्ड की बैठक का आयोजन प्रशासक राजेश कुमार की अध्यक्षता में किया गया। संचारी रोगों की रोकथाम की चर्चा करते हुए रणनीति तैयार की गई तथा बजट बैठक भी शीघ्र ही कराने को विचार विमर्श किया गया। इस अवसर पर अधिशाषी अधिकारी रमा दुबे, नगर पंचायत कर्मचारी तथा सभासद उपस्थित थे।

वर्जन--

जनपद में डेंगू के 20 केस और निकले हैं। प्रभावित क्षेत्रों में लगातार टीमें भेजी जा रही हैं। दवाओं के वितरण के साथ जांच के लिए सैंपल भी लिए जा रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

डा. चंद्रमोहन चतुर्वेदी, सीएमओ

बुखार पीड़ित युवक की आगरा में मौत

संसू, सादाबाद : कस्बे के राममंदिर गली निवासी 30 वर्षीय छोटे पुत्र जगदीश प्रसाद की सादाबाद की एक परचून की दुकान पर नौकरी करता था। दुकान स्वामी मोहन अग्रवाल ने बताया कि उसे दो तीन दिन से बुखार की शिकायत थी। शुक्रवार को स्वजन उसे दवा दिलाने आगरा गए। उसकी तबीयत ठीक न होने पर स्वजन एसएन मेडिकल कालेज ले गए। शाम को वहां उपचार के दौरान मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी