अवैध स्प्रिट की सूचना पर ट्रांसपोर्ट कंपनी पर छापा

टीम को मौके पर छह ड्रमों में मिला गंधयुक्त केमिकल माल किया गया सील नमूने लेकर जांच को लैब भेजे गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 01:20 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 01:20 AM (IST)
अवैध स्प्रिट की सूचना पर  ट्रांसपोर्ट कंपनी पर छापा
अवैध स्प्रिट की सूचना पर ट्रांसपोर्ट कंपनी पर छापा

जागरण संवाददाता, हाथरस : आगरा रोड स्थित नितेश ट्रांसपोर्ट के गोदाम पर अवैध स्प्रिट के ड्रमों में रखे होने की सूचना पर आबकारी एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने छापा मारा। मौके पर छह ड्रमों में गंध युक्त केमिकल भरे पाए गए। माल को सील किया गया और नमूने लेकर जांच को लैब भेजे गए।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव के अनुसार सूचना पर ट्रांसपोर्ट कंपनी पर छापा मारा गया। ट्रांसपोर्ट मालिक नितेश से पूछताछ करने पर उन्होंने संबंधित बिल बाउचर प्रस्तुत किए जिनके अवलोकन से ज्ञात हुआ कि यह केमिकल भरे ड्रम मैसर्स मोहता आयुर्वेद भवन प्राइवेट लिमिटेड लहरा रोड, हाथरस से प्रभात फार्मा अमृतसर को भेजे गए थे। मोहता फर्म को पहले ही सील किया जा चुका है। अमृतसर की फर्म ने इसे मानक के अनुसार न पाए जाने के कारण वापस भेज दिया है। मौके पर उक्त ड्रमों से सैंपल लेकर ड्रमों को सील कर सैंपल टेस्टिग के लिए लैब भेजे गए हैं। सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर कार्रवाई तय की जाएगी। इस फर्म परिसर का भी निरीक्षण किया गया। परिसर में कोई औषधि निर्माण कार्य होते नहीं पाया गया। जांच के दौरान ये तथ्य सामने आया कि मैसर्स मोहता आयुर्वेद भवन प्राइवेट कंपनी कार्यालय को पूर्व में उपजिलाधिकारी सदर के नेतृत्व में गठित टीम ने सील किया था। इस परिप्रेक्ष्य में जांच रिपोर्ट की प्रति उपजिलाधिकारी, सदर को भी भेजी जा रही है। लंबे समय से गैरहाजिर वांरटी को पकड़ा

संसू, सिकंदराराऊ : कोतवाली पुलिस ने दबिश देकर काफी समय से न्यायालय से गैरहाजिर चल रहे एक वारंटी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एसआइ संतोष कुमार सिंह ने सूचना पर दबिश देकर कस्बा पुरदिलनगर के मोहल्ला गड्डा के पास से वसीम अहमद निवासी मोहल्ला गड्डा कस्बा पुरदिलनगर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार उक्त आरोपी बलवे के आरोप में न्यायालय से काफी समय से गैरहाजिर चल रहा था।

chat bot
आपका साथी