कछुआ चाल से वोटों की गिनती

पालीटेक्निक में मतगणना की सुस्ती देख चढ़ा एसडीएम का पारा चढ़ा स्टाफ से जताई नाराजगी काफी देर तक खुद रहीं और रफ्तार तेज कराई पॉलीटेक्निक में पूरे चार घंटे में एक ही राउंड की मतगणना हो पाई थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 04:55 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 04:55 AM (IST)
कछुआ चाल से वोटों की गिनती
कछुआ चाल से वोटों की गिनती

जागरण संवाददाता, हाथरस : रविवार की सुबह जनपद के सातों ब्लाकों पर मतगणना की चाल बेहद धीमी रही। दोपहर तक आगरा रोड स्थित एमजी पॉलीटेक्निक परिसर में पूरे चार घंटे में एक ही राउंड की मतगणना हो पाई थी जबकि कुल पांच राउंड वोटों की गिनती की जानी थी। ऐसे में एसडीएम सदर अंजली गंगवार मतगणना स्थल पहुंचीं और वोटों की गिनती का काम तेज करने का निर्देश दिया।

यूं तो वोटों की गिनती का वक्त सुबह आठ बजे से मुकर्रर था, मगर सुबह आठ बजे तो सासनी के मतगणना केंद्र पर बाहर सैकड़ों लोगों की लंबी लाइन अंदर एंट्री के लिए खड़ी थी। वहीं सादाबाद के मतगणना केंद्र पर आठ बजकर 40 मिनट तक भी मतपेटिकाओं को टेबल तक ले जाने की व्यवस्था की जा रही था। ऐसे में न तो समय से वोटों की गिनती शुरू हो पाई और न रफ्तार ही तेज हो सकी। इसी तरह हाथरस ब्लाक से पहले बनाए गए पॉलीटेक्निक ग्राउंड पर मतगणना परवान नहीं चढ़ सकी थी। दोपहर 12 बजे के बाद तक महज एक राउंड की मतगणना पूरी हो सकी थी जबकि चार राउंड बाकी बचे थे। एसडीएम की नाराजगी पर बढ़ी रफ्तार

एसडीएम सदर अंजली गंगवार दोपहर 12 बजे जब मतगणना स्थल पर आईं और उन्होंने पता किया कि वोटों की गिनती की रफ्तार कैसी चल रही है और अभी तक क्या अपडेट है तो बताया गया कि कुल पांच राउंड होने हैं और 12 बजे तक एक ही राउंड की मतगणना पूरी हो सकी है। इस पर एसडीएम का पारा चढ़ गया और बोलीं कि वोटों की गिनती की यही रफ्तार रही तो पूरी रात गुजर जाएगी। एसडीएम ने निर्वाचन अधिकारी देवाशीष को निर्देश दिया कि वोटों की गिनती की रफ्तार तेज कराई जाए। एसडीएम ने खुद टेबलों पर जाकर लगे कर्मचारियों को तेजी से वोटों की गिनती पूरी करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी