आज दस केंद्रों पर लगेगा कोविड टीका

जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व जिला अस्पताल में तैयारियां तीन निजी अस्पतालों में तीन दिन 250 रुपये में लगेगी वैक्सीन।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 04:53 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 04:53 AM (IST)
आज दस केंद्रों पर लगेगा कोविड टीका
आज दस केंद्रों पर लगेगा कोविड टीका

जासं, हाथरस : जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा जिला अस्पताल, टीबी अस्पताल व मधुगढ़ी केंद्र समेत दस केंद्रों पर गुरुवार को साठ साल से ऊपर व 45 से 59 साल तक के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। जिले के तीन प्राइवेट अस्पतालों में भी 250 रुपये में वैक्सीन लगेगी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. विजेंद्र सिंह ने बताया कि जिले के सातों सीएचसी के अलावा जिला बागला अस्पताल, टीबी अस्पताल, मधुगढ़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार को टीकाकरण होगा। सभी केंद्रों पर सुबह नौ से शाम पांच बजे तक वैक्सीनेशन होगा। 45 से 69 तक के उन लोगों को यह टीका लगेगा जो किसी बीमारी से ग्रस्त न हों।

वहीं 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका निश्शुल्क लगेगा। जिन लोगों का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा, उन्हें अपनी बारी का इंतजार करना होगा।

एबीजी अस्पताल में लगा 38 लोगों को टीका

जासं, हाथरस : जिले के पहले निजी टीकाकरण केंद्र बने एबीजी अस्पताल में दो दिन में 38 लोग कोविड वैक्सीन ले चुके हैं। यहां पर 250 रुपये देकर पंजीकरण के बाद टीकाकरण किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने महमूदपुर बरसै पर स्थित एबीजी अस्पताल को वैक्सीन सेंटर बनाया है। यहां 250 रुपये खर्च करके कोविड वैक्सीन की एक डोज लगवा सकते हैं। 60 साल या इससे अधिक उम्र के बुजुर्गों के अलावा 45 से 59 साल के ऐसे लोग जोकि किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं उन्हें निजी केंद्र पर टीका लगेगा। अस्पताल के डायरेक्टर अमित बंसल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। मंगलवार को 28 व बुधवार को दस यानि कि कुल 38 लोगों को टीके लग चुके हैं।

chat bot
आपका साथी