बुखार से तीन लोगों मौत, आधा दर्जन बीमार

नौरंगाबाद पूर्वी निवासी युवक की अलीगढ़ में उपचार के दौरान गई जान।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:39 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:39 AM (IST)
बुखार से तीन लोगों मौत, आधा दर्जन बीमार
बुखार से तीन लोगों मौत, आधा दर्जन बीमार

जागरण टीम, हाथरस : बुखार और डेंगू का प्रकोप थम नहीं रहा है। सिकंदराराऊ के मोहल्ला नौरंगाबाद पूर्वी में बुखार की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं कुरसंडा के कई गांवों में बुखार पीड़ितों का इलाज आगरा के निजी अस्पतालों में चल रहा है।

मोहल्ला नौरंगाबाद पूर्वी निवासी गौरव (21) को तीन दिन से बुखार आ रहा था। सुधार न होने पर अलीगढ़ ले जाया गया जहां उपचार के दौरान शनिवार देर शाम गौरव ने दम तोड़ दिया। चिकित्सा अधीक्षक डा. रजनीश यादव ने कहा है कि युवक की मौत के बारे में जानकारी मिली है। टीम भेजकर मौत के कारण का पता लगाया जाएगा। सोमवार को मोहल्ला नौरंगाबाद पूर्वी में स्वास्थ विभाग की टीम कैंप लगाकर मरीजों की जांच करेगी। दवाओं का वितरण भी किया जाएगा।

मुरसान में बुखार से दो की मौत

मुरसान क्षेत्र के गांव ताजपुर निवासी बीडीसी सीमा (40) की रविवार की सुबह बुखार आने के बाद मौत हो गई है। सीमा को दो-तीन दिन से बुखार आ रहा था। परिवार के लोग उसका इलाज करा रहे थे। मुरसान कस्बे के मोहल्ला खाईमें अभिषेक पुत्र रतन सिंह उम्र पन्द्रह साल को तीन चार दिन से बुखार था। रविवार की सुबह उसकी मौत हो गयी। लगातार बुखार से मौतों का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग भरसक कोशिश कर रहा है, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल पा रही है। बुखार का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सीएमओ डॉ. चन्द्रमोहन चतुर्वेदी का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार काम कर रही है। कैम्प लगाकर जांच की जा रही है। दवाओं का वितरण किया जा रहा है।

कुरसंडा क्षेत्र के कई गांवों में बुखार का प्रकोप है। करीब एक दर्जन मरीजों का इलाज आगरा के निजी अस्पतालों में चल रहा है। सासनी में चिकित्सा शिविर

सासनी सीएचसी प्रभारी डा. एसपी सिंह के नेतृत्व में रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव नगला घना, मुहरिया, जिरौली, दरकौली एवं गदाखेड़ा में स्वास्थ्य शिविर लगाकर बुखार से पीडि़त मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं वितरित कीं। बुखार से पीडि़त अपना उपचार स्वास्थ्य केंद्र के अलावा निजी अस्पतालों में भी करा रहे हैं, लेकिन बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है। रविवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने कई गांवों में कैंप लगा कर दवा वितरित की। संचारी रोग नियंत्रण के उदेश्य से कैंप के दौरान गांवों में 301 मरीजों का उपचार, 213 घरों में सोर्स रिडक्शन फ्रिज, कूलर, एवं गमले तथा घरों की छतों पर भरे हुए पानी के बर्तनों को खाली कराया। ओपीडी का कार्य करते हुए मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया, जिनमें 61 मलेरिया तथा 61 डेंगू की जांचों के सैंपल लिए गए। गांव में एण्टीलार्वा का छिड़काव कराया।

chat bot
आपका साथी