160 किलो विस्फोटक के साथ तीन गिरफ्तार

सिकंदराराऊ पुलिस ने मोहल्ला नगला शीशगर में निर्माणाधीन मकान पर छापा मारकर की कार्रवाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 03:28 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 03:28 AM (IST)
160 किलो विस्फोटक  के साथ तीन गिरफ्तार
160 किलो विस्फोटक के साथ तीन गिरफ्तार

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ में दीपावली का त्योहार नजदीक आने पर तमाम जगहों पर अवैध रूप से आतिशबाजी बनाई जा रही है। सासनी के बाद अब सिकंदराराऊ पुलिस ने मोहल्ला नगला शीशगर में छापेमारी कर एक निर्माणाधीन घर से विस्फोटक सामग्री बरामद की। तीन लोगों को दबोचकर कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया।

दीपावली के चलते नगर में आतिशबाजी का अवैध रूप से निर्माण कार्य घनी आबादी के बीच चल रहा है। इससे हादसे का डर बना रहता है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि नगला शीशगर में अवैध रूप से आतिशबाजी बनाए जाने पर उपनिरीक्षक सोबरन सिंह ने टीम को लेकर छापेमारी की। पुलिस ने मौके से नरेश कुमार, दिनेश कुमार पुत्रगण राजकुमार व गुल्लन उर्फ अखिलेश पुत्र मदन लाल निवासीगण मोहल्ला नगला शीशगर को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 160 किलो विस्फोटक सामग्री बरामद कर जेल भेजा गया। एक सप्ताह पहले

भी टला था हादसा

एक सप्ताह पूर्व मोहल्ला नगला लाला में ही एक मकान में आतिशबाजी में आग लग जाने से गंभीर हादसा होते-होते बचा था। दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया था। इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। सिकंदराराऊ में मोहल्ला नगला लाला और नगला शीशगर आतिशबाजी का बड़ा केंद्र है। यह इलाका बारूद के ढेर पर बैठा हुआ है।

chat bot
आपका साथी