30 मिनट की बैठक में 33 करोड़ के प्रस्ताव पास

नगर में विकास कार्य कराने के लिए नगर पालिका परिषद हाथरस बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पास किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 12:14 AM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 12:14 AM (IST)
30 मिनट की बैठक में 33 करोड़ के प्रस्ताव पास
30 मिनट की बैठक में 33 करोड़ के प्रस्ताव पास

संवाद सहयोगी,हाथरस: नगर में विकास कार्य कराने के लिए नगर पालिका परिषद हाथरस बोर्ड की बैठक शनिवार को पालिका के मीटिग हाल में आयोजित की गई। इसमें वर्ष 2020-21 के लिए पेश किए अनुमानित बजट पर चर्चा की गई। नाली, इंटरलाकिग सड़क सहित पालिका की आय बढ़ाने को लेकर नौ प्रस्ताव सभासदों के हंगामे के बीच पास कराए गए।

शनिवार को दोपहर करीब दो बजे बोर्ड की बैठक पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में अधिशासी अधिकारी डा. विवेकानंद गंगवार ने बोर्ड के समक्ष प्रस्तावों को रखा गया। वर्ष 2021-22 की आय-व्यय के अनुमानित बजट प्रस्ताव को सदन में रखा गया। अपने क्षेत्रों में विकास कार्यों की अनदेखी करने को लेकर कुछ सभासदों ने बैठक में जमकर हंगामा किया। चेयरमैन ने विकास कार्य कराने का आश्वासन देकर सभासदों को शांत कराया। मात्र 30 मिनट तक चली बोर्ड बैठक में 33 करोड़ की धनराशि के नौ प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास करा लिए गए। संचालन मनोज गौतम ने किया। इसमें सभी सभासद व अनुभाग अधिकारी मौजूद थे।

मेडिकल कॉलेज को दी जाएगी 15 एकड़ जमीन

सामान्य बोर्ड बैठक में नगर पालिका के विभिन्न अनुभागों में आउटसोर्सिंग पर मेनपावर की आपूर्ति, बरातघर व कम्यूनिटी सेंटरों के निर्माण, सफाई व पेयजल व्यवस्था को आउटसोर्सिंग पर कर्मियों की आपूर्ति के साथ सीवेज फार्म पर 15 एकड़ जमीन मेडिकल कॉलेज को देने का प्रस्ताव पास हो गया।

आउटसोर्स से रखे जाएंगे 100 कर्मचारी

बोर्ड की बैठक में कर्मियों की कमी पूरा करने के लिए आउटसोर्स से करीब 68 कर्मी रखने का प्रस्ताव पास किया गया। इसमें जलकल अनुभाग में छह फिटर, 12 सहायक बेलदार, आठ सफाई कर्मी, एक इलेक्ट्रिशियन, नौ सहायक इलेक्ट्रिशियन, एक चालक, 36 ऑपरेटर, नौ कंप्यूटर ऑपरेटर, 18 सुरक्षा गार्ड शामिल हैं।

कराए जाएंगे नाली, सड़क व सुंदरीकरण के 101 कार्य

बोर्ड की बैठक में शहर के साथ सीमा विस्तार में शामिल हुए नए ग्रामों का ख्याल रखा गया। इसमें सड़क, नाली व सुंदरीकरण के 101 कार्य कराने का प्रस्ताव पास कराया गया। इसमें पालिका की आय बढ़ाने को जलकर व गृहकर पर 5-5 फीसद छूट देने व अवैध विज्ञापन पर यूजर व केयरिग चार्ज लेने का प्रस्ताव भी पास हो गया।

इनका कहना है:

बोर्ड की बैठक में करीब नौ प्रस्ताव विकास कार्यों को लेकर पास कराए गए। कुछ सभासदों ने अपने वार्डों की समस्याओं को रखा। उन्हें भी शीघ्र दूर करा दिया जाएगा।

- डा.विवेकानंद गंगवार, ईओ

नगर पालिका

chat bot
आपका साथी