बुखार से दो लोगों की मौत, मचा हाहाकार

बुखार और डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा। लगातार लोगों की मौत हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 12:12 AM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 12:15 AM (IST)
बुखार से दो लोगों की मौत, मचा हाहाकार
बुखार से दो लोगों की मौत, मचा हाहाकार

जागरण टीम हाथरस: बुखार और डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा। लगातार लोगों की मौत तेज बुखार व डेंगू की वजह से हो रही है। हाथरस जंक्शन क्षेत्र में रामपुर व कैलोरा में दो महिलाओं की तेज बुखार के कारण उपचार के दौरान मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को 15 स्थानों पर शिविर लगाकर दवा का वितरण कराया गया। साथ ही मलेरिया व डेंगू की जांच कराने के लिए लोगों के रक्त के सैंपल लिए गए।

जंक्शन क्षेत्र के गांव कैलोरा निवासी सुमन देवी (50वर्ष) लेखपाल पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित थीं। स्थानीय स्तर पर उपचार कराया, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। हालत ज्यादा खराब होने पर उन्हें परिवार के लोग एक निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां पर भी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। इस पर स्वजन अलीगढ़ लेकर गए, लेकिन रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गई। इसके अलावा गांव रामपुर में शीला की 10 दिन से तबीयत खराब थी। अलीगढ़ के किसी प्राइवेट अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। जहां पर उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

15 स्थानों पर लगाए शिविर

मलेरिया और डेंगू के प्रकोप को देखते हुए लगातार सैंपल स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कराए जा रहे हैं। शुक्रवार को जिले के 15 स्थानों पर सैंपल के अलावा मरीजों को दवा वितरित की गई। गांव जोगिया में जाकर दवा वितरित कराने के साथ-साथ कूलर में भरा पानी बाहर फिंकवाया गया। साथ ही फागिंग कराई गई।

इनकी सुनो

दो महिलाओं की बुखार से मौत की जानकारी मिली है। दोनों महिलाओं की मौत के कारणों की जानकारी टीम को भेजकर कराई जाएगी।

चंद्रमोहन चतुर्वेदी, सीएमओ, हाथरस।

कुरसंडा के लोग करेंगे आमरण अनशन: कुरसंडा में बुखार और डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। नवीन सीएचसी केंद्र पर संसाधन न होने के कारण लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लगातार बुखार और डेंगू के मरीज निकल रहे हैं। शु्क्रवार को गांव के लोग जिलाधिकारी रमेश रंजन से मिले। ग्रामीणों ने कहा कि अगर संसाधन नहीं बढ़ाए गए तो आमरण अनशन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। शुक्रवार को कुरसंडा में छह मरीजों को उपचार के लिए आगरा के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

chat bot
आपका साथी