13 घंटे बिजली-पानी ठप, हाहाकार

लगातार 13 घंटे तक लोगों को बिजली पानी की समस्या से जूझना पड़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 11:16 PM (IST)
13 घंटे बिजली-पानी ठप, हाहाकार
13 घंटे बिजली-पानी ठप, हाहाकार

जासं, हाथरस : लगातार 13 घंटे तक लोगों को बिजली पानी की समस्या से जूझना पड़ गया। बिजली न आने से इस भीषण गर्मी में रात भर जागना पड़ा। इस समस्या को लेकर शहर में हाहाकार मच गया। फीडरों पर लगे बिजली के उपकरणों में लगातार खराबी आ रही है। इस वजह से लोगों को अनावश्यक बिजली की कटौती झेलनी पड़ रही है। शुक्रवार की रात वाटरव‌र्क्स इलाके के गणेशगंज फीडर की सीटी खराब होने से कई इलाकों में रात तीन बजे से शनिवार को शाम चार बजे तक बिजली गायब रही। सुबह से लोग पानी के लिए भटकते रहे। वहीं दिन में ओढ़पुरा सबस्टेशन पर खराबी से दिन में कई इलाकों में बिजली गायब रही।

शुक्रवार की रात तीन बजे गणेशगंज फीडर की सीटी में अचानक खराबी आ गई। इससे जुड़े पुलिस लाइन फीडर व गोशाला फीडर के इलाकों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। कृष्णानगर, महादेव कालोनी, नगला अलगर्जी, मंडी रोड के पीछे के इलाके सहित कई रिहायशी इलाकों में बिजली नहीं थी। सीटी को सही करने में जुटे कर्मचारी उसे सही कर पाते तब तक लाइनों और फाल्ट होते चले गए। तड़के होने तक फाल्ट का पता ही नहीं चला। सुबह से कर्मचारी सही करने में फिर जुट गए। बताते हैं कि लाइन चालू करते ही कई बार फाल्ट होते रहे। शनिवार की शाम चार बजे के बाद बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी। एसडीओ पवन वर्मा ने बताया कि रात को सीटी में खराबी और लाइनों में फाल्ट के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गई थी।

शनिवार को दोपहर बाद ओढ़पुरा सब स्टेशन पर खराबी आ गई थी। इस कारण मुरसान रोड, मेंड़ू रोड, पंजाबी मार्केट, रामलीला मैदान, बैनीगंज, बागला मार्ग, सासनी गेट चौराहा, कमला बाजार और अन्य इलाकों में कई घंटे तक बिजली गायब रही। जेई जितेंद्र कुमार ने बताया कि ओढ़पुरा बिजलीघर पर खराबी आ गई थी।

chat bot
आपका साथी