नाले के रास्ते को कब्जा मुक्त कराने पर कहासुनी

सादाबाद के कुरसंडा के मोहल्ला थोक माढ़न की पोखर के ओवरफ्लो होने पर पानी गांव की सड़कों पर आने की सूचना पर रविवार को गांव में राजस्व टीम पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 01:25 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 01:25 AM (IST)
नाले के रास्ते को कब्जा मुक्त कराने पर कहासुनी
नाले के रास्ते को कब्जा मुक्त कराने पर कहासुनी

संसू, हाथरस : सादाबाद के कुरसंडा के मोहल्ला थोक माढ़न की पोखर के ओवरफ्लो होने पर पानी गांव की सड़कों पर आने की सूचना पर रविवार को गांव में राजस्व टीम पहुंची। तभी कुछ दबंगों ने कार्य रुकवाकर राजस्व टीम से नोकझोंक कर दी। एसडीएम के निर्देश पर पुलिस आ गई। पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में जेसीबी चलाकर नाले की खोदाई कराई गई।

कुरसंडा में स्थित पथवारी माता मंदिर के पीछे मोहल्ला थोक माढ़न में एक पोखर है, जो काफी समय से ओवरफ्लो हो रही है। शुक्रवार को एसडीएम अंजलि गंगवार गांव में फैली बीमारियों के मद्देनजर निरीक्षण करने आई थीं। तब प्रधान प्रतिनिधि रूपेंद्र सिंह नंबरदार ने पोखर की स्थिति का निरीक्षण कराया था। रविवार को तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल, एडीओ पंचायत, ग्राम पंचायत सचिव पुलिस फोर्स भेजकर नाले की खोदाई कर कब्जा मुक्त करवाने का प्रयास किया। पुलिस फोर्स के आ जाने के बाद नाली खोदवाकर पानी की निकासी का मार्ग सुलभ कराया। डीपीआरओ ने देखा कुरसंडा का हाल

संसू, सादाबाद : शनिवार को उपायुक्त एनआरएलएम अशोक कुमार और जिला पंचायत राज अधिकारी जीडी जैन ने कुरसंडा में आकर घर घर जाकर बुखार पीड़ितों का हाल जाना। उन्होंने ग्रामीणों को दिशा निर्देश दिए तथा एडीओ पंचायत ग्राम पंचायत सचिव को पूरी ग्राम पंचायत में नियमित रूप से सफाई कराए जाने, जलभराव वाले स्थानों को पानी से मुक्ति दिलाने के निर्देश दिए। उन्होंने बाजार में पहुंचकर ढकेल वालों, सब्जी विक्रेताओं का हाल देखा। किसी पर भी कूड़ेदान नहीं मिला। उन्होंने निर्देशित करते हुए सभी दुकानदारों से अपनी दुकानों के आगे कूड़ेदान रखने के निर्देश दिए। उनको चेतावनी दी कि कूड़ेदान की व्यवस्था न की तो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी