शादी के उत्साह पर असमंजस का ब्रेक

तैयारियों के साथ परमीशन के लिए भागदौड़ उत्साह के बीच कोविड-19 नियमों का पालन जरूरी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:49 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:49 AM (IST)
शादी के उत्साह पर असमंजस का ब्रेक
शादी के उत्साह पर असमंजस का ब्रेक

जासं, हाथरस : सहालग शुरू होने वाले हैं। शादी वाले घरों में जबरदस्त उत्साह है। बाजारों में जमकर खरीदारी हो रही है, लेकिन अचानक कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा होने के साथ शासन ने भी शादी समारोह के लिए नई गाइड लाइन लागू कर दी है। ऐसे में उत्साहित लोगों में असंमजस की स्थित पैदा हो गई है। वह कार्यक्रमों के साथ परिचितों की कटौती करते हुए कोतवाली व तहसील के चक्कर लगा रहे हैं, जिससे उन्हें शादी समारोह के लिए अनुमति मिल सके और उसी के अनुरूप निश्चित तिथि को कार्यक्रम की रस्म अदायगी कर सकें। वर्जन --

मेरे बेटे की तीस नवंबर को शादी है। घर में पहली शादी होने के कारण सभी उत्साहित हैं, कार्ड छपवाकर हलवाई की बुकिग कर दी है, लेकिन कोरोना व शासन की नई गाइड लाइन के कारण कोतवाली के बाद एसडीएम से परमीशन ली जा रही है। खास लोगों को ही शादी में आमंत्रित किया जा रहा है। कार्यक्रमों में भी कटौती की गई है।

-चंद्रवती देवी, कस्बा मेंडू

छह दिसंबर को पुत्री की शादी है। शादी को लेकर परिचितों व रिश्तेदारों की सूची बनाई थी, जिसमें नामों को कट किया जा रहा है। ऐसे में सामाजिक प्रतिष्ठा व बच्चों की भावनाओं का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। दूसरी ओर सरकार की नई गाइड लाइन भी आ चुकी है। ऐसे में कार्यक्रमों में कटौती कर बिटिया के हाथ पीले करने की तैयारी है।

-भगवान सिंह बघेल, हसायन

25 नंवबर को देवोत्थान एकादशी पर ही मेरे भतीजे की शादी है। बरात आंवल खेड़ा जाएगी। सभी रिश्तेदारों व मित्रों को कार्ड बंट चुके हैं। रिश्तेदार भी आ रहे हैं। इधर कोविड को लेकर पाबंदी ने असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है। ऐसे में क्या किया जाए, यह समझ में नहीं आ रहा है। सब कुछ मैनेज करते हुए व्यवस्था की जा रही है। नियमों का पालन हो सके।

भूपेंद्र शर्मा, नगला गडू नौ दिसबंर की मेरे बेटे की शादी है। इसे लेकर स्वजनों में उत्साह था। हलवाई, गेस्ट हाउस, बैंड बाजे सभी बुक कर दिए हैं। अधिकांश परिचितों को कार्ड भी बांट दिए हैं। इसी बीच कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। सरकार ने कई पाबंदी भी लगाई है। ऐसे में लोगों के नामों में कटौती करते हुए तैयारी की जा रही है।

-राजेश पाठक, सासनी

chat bot
आपका साथी