उधारी की रकम हड़पने के लिए की थी युवक की हत्या

पुलिस ने गांव के दो आरोपितों को किया गिरफ्तार तीन दिसंबर को हाथरस जंक्शन के गांव रामपुर में हुई राकेश की हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:57 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:57 AM (IST)
उधारी की रकम हड़पने के लिए की थी युवक की हत्या
उधारी की रकम हड़पने के लिए की थी युवक की हत्या

जासं, हाथरस : हाथरस जंक्शन के गांव रामपुर में तीन दिसंबर को हुई राकेश की हत्या का पर्दाफाश पुलिस ने बुधवार को कर दिया। इस मामले में गांव के ही दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उधार लिए दो लाख रुपये हड़पने के लिए उन्होंने राकेश की हत्या की थी।

तीन दिसंबर की रात में थाना हाथरस जंक्शन के गांव रामपुर नई बस्ती में घर में अकेले युवक राकेश कुमार का शव पड़ा मिला था। पुलिस ने मौत का कारण जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया था। पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण एंटीमार्टम इंजरी (चोट लगने के कारण मृत्यु) होना आया। स्वजन की तहरीर के आधार पर थाना हाथरस जंक्शन में अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। एसपी विनीत जायसवाल ने क्षेत्राधिकारी सिकंदराराऊ के नेतृत्व में घटना के पर्दाफाश के लिए टीमों का गठन किया। एसओजी टीम और थाना हाथरस जंक्शन पुलिस दो अभियुक्तों सचिन कुमार और सोनू उर्फ गूंगा को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 3900 रुपये, मृतक राकेश का मोबाइल, दो चाकू और अन्य सामान बरामद किया है।

एएसपी प्रकाश कुमार के मुताबिक पूछताछ में आरोपितों ने अपराध स्वीकारा है। पूछताछ में बताया है कि अभियुक्त सचिन कुमार ने मृतक राकेश की मां से दो लाख रुपये उधार लिए थे। मां की मृत्यु के बाद राकेश कुमार दीपावली पर मुंबई से गांव रामपुर आए थे। वह घर पर अकेले ही रह रहे थे। उन्होंने कई बार सचिन से मां द्वारा दिए गए रुपये वापस मांगे। इसी बात को लेकर सचिन, राकेश कुमार से रंजिश मानने लगा। उसने साथी सोनू उर्फ गूंगा निवासी बीडीओ वाली गली हाथरस जंक्शन के साथ मिलकर राकेश को रास्ते से हटाने की योजना बना ली, ताकि उसे उधार के रुपये नहीं देने पड़ें। अभियुक्त सचिन कुमार ने योजना के अनुसार सहअभियुक्त सोनू उर्फ गूंगा के साथ राकेश कुमार को घर में अकेला पाकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद वह घर की अलमारी में रखे 12 हजार रुपये मोबाइल, रिमोट, ईंट, चाकू, कैंची, आदि सामान ले गया था, जिन पर राकेश के खून के निशान थे। सामान को झाड़ियों में छिपा दिया था।

टीम में एसएचओ हाथरस जंक्शन रितेश कुमार एसओजी प्रभारी अभय कुमार शर्मा, एसआई नरेंद्र पाल सिंह, संदीप राघव, जगदीश सिंह सचिन शर्मा, चेतन राजौरा, जुगेंद्र सिंह, सोनवीर सिंह, रिकू राजौरा, हरेंद्र सिंह, राहुल शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी