नाला निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रुकवाया काम

सिकंदराराऊ के एटा रोड पर स्थित गांव उमरावपुर के पास एनएचएआइ द्वारा जीटी रोड के चौड़ीकरण के दौरान नाला न बनाए जाने पर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया और काम रुकवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 01:36 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 01:36 AM (IST)
नाला निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने  रुकवाया काम
नाला निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रुकवाया काम

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ के एटा रोड पर स्थित गांव उमरावपुर के पास एनएचएआइ द्वारा जीटी रोड के चौड़ीकरण के दौरान नाला न बनाए जाने पर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया और काम रुकवा दिया। कंपनी के अधिकारियों से ग्रामीणों की नोकझोंक हुई। ब्रज गोपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी अलीगढ़ के पनेठी से एटा जिले के गांव भदवास तक काम कर रही है। एटा रोड स्थित गांव के पास उमरावपुर के ग्रामीण मंगलवार को गांव के पानी के निकास के लिए नाला बनाने की मांग को लेकर एकत्रित हो गए।

ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी द्वारा गांव उमरावपुर पर नाला नहीं बनवाया जा रहा है। इससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। विरोध करते हुए ग्रामीणों ने डंपर तथा लेबर को लौटा दिया। कार्य शुरू नहीं हो सका। विधायक ने विधान सभा में उठाई खारे पानी की समस्या

संसू, सादाबाद : खारे पानी से जुड़े गांवों में टंकी के माध्यम से मीठा पानी पहुंचाने व एक रजबहा की टूटी पुलिया से हो रही दिक्कतों को क्षेत्रीय विधायक रामवीर उपाध्याय ने विधानसभा में उठाया।

विधायक ने बताया कि ब्लॉक सादाबाद के गांव घूंचा से मई मार्ग पर रजबहा की क्षतिग्रस्त पुलिया के निर्माण को लेकर जल शक्ति एवं जल संसाधन मंत्री महेन्द्र सिंह से सवाल किए। उन्होंने भरोसा दिया कि क्षतिग्रस्त पुलिया का पुनर्निर्माण कराया जाएगा।

ब्लॉक सहपऊ के गांव समदपुर, दोहई, छोटी बहरदोई, चंदवारा तथा नगला खेरिया लाइन में खारे पानी से निजात दिलाने हेतु मीठे पीने के पानी की टंकी निर्माण की मांग का निराकरण जल्द करने का आश्वासन दिया है। शीघ्र बनेगा गोपी-विजयगढ़ मार्ग

विधायक ने अलीगढ़ के ब्लॉक अकराबाद में गांव बादरी से गोपी- विजयगढ़ तक के कच्चे मार्ग को पक्का कराने की मांग की। इस पर पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने शीघ्र ही नियमानुसार कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। वहीं इसी ब्लॉक के गांव सिंहपुर से विजयगढ़ मार्ग वाले रजबहा के टूटे हुए पुल की समस्या विधान सभा में रखी। इसपर जल शक्ति एवं जल संसाधन मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने बताया नहर बंदी के दौरान उक्त पुल का निर्माण कराया जाना प्रस्तावित है।

chat bot
आपका साथी