वेंडर की भाभी ने लिखी थी झूठ की पटकथा

वेंडर की पत्नी ने उगला रेलवे पुलिस के सामने एक और सच वेंडर के भाई ने धक्का देकर हत्या का मामला का कराया था दर्ज।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 04:32 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:32 AM (IST)
वेंडर की भाभी ने लिखी थी झूठ की पटकथा
वेंडर की भाभी ने लिखी थी झूठ की पटकथा

जागरण संवाददाता, हाथरस : छपरा-मथुरा एक्सप्रेस में वेंडर को धक्का देकर हत्या करने की पटकथा का सच सामने आ गया है। सीओ रेलवे के अनुसार हादसे को हत्या बताने की कहानी किसी और ने नहीं बल्कि वेंडर की भाभी ने गढ़ी थी। उसकी भाभी का मानना था कि अगर हादसे को हत्या बता दिया जाएगा तो सरकार से आर्थिक मदद मिल सकती है।

सच छिपाने को बोले झूठ पर झूठ

रेलवे पुलिस ने कई चरण में वेंडर की पत्नी से पूछताछ की। पुलिस क्षेत्राधिकारी के अनुसार अब वेंडर की पत्नी कह रही है कि उनको किसी ने धक्का नहीं दिया, बल्कि वह टायलेट करने के दौरान चलती ट्रेन से गिर गए थे। सीओ बताते हैं कि वेंडर की पत्नी से हुई पूछताछ में एक और तथ्य सामने आया। वेंडर की पत्नी से जब पूछा गया कि उसनेसच को छिपाने के लिए लगातार झूठ पर झूठ क्यों बोला? इस पर उसका कहना था कि उसकी जेठानी ने कहा था कि हादसा पुलिस को बताएंगे तो कुछ नहीं मिलेगा और हत्या बताया तो कुछ आर्थिक मदद मिल सकती है, इसलिए झूठ बोला गया। रिपोर्ट लिखाने में भी इसी वजह से देरी हुई।

यह था घटनाक्रम : कासगंज में शांतिपुरी कालोनी निवासी 35 वर्षीय राकेश कुमार कासगंज से मथुरा- छपरा एक्सप्रेस में पत्नी के साथ 17 सितंबर को मथुरा आ रहे थे। रिपोर्ट में बताया गया था कि रास्ते में राकेश की पत्नी के साथ एक युवक ने छेड़छाड़ की थी। इसका विरोध करने पर उसने राकेश के साथ मारपीट कर चलती ट्रेन से उसे धक्का दे दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में वेंडर के भाई ने हत्या में अभियोग दर्ज कराया था।

chat bot
आपका साथी