नाई नगला ताल के प्रधान पद का टाई हुआ परिणाम

पर्ची डालकर किया गया विजेता का फैसला हंगामे के कारण देर रात्रि तक रुकी मतगणना।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 04:35 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 04:35 AM (IST)
नाई नगला ताल के प्रधान पद का टाई हुआ परिणाम
नाई नगला ताल के प्रधान पद का टाई हुआ परिणाम

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान रविवार की देर रात्रि उस समय हंगामा खड़ा हो गया था जब गांव नाई नगला ताहर की टेबल पर कर्मियों की ओर से ग्राम प्रधान पद के मतों की गणना की जा रही थी। दो प्रत्याशियों के बराबर मत निकलने पर टाई की स्थिति उत्पन्न हो गई। उसी दौरान एक पक्ष ने एआरओ पर पक्षपात का आरोप लगाया। हंगामे को लेकर उस टेबल की मतगणना कुछ देर के लिए रुक गई। हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को बाहर किया। बाद में पर्ची डालकर विजेता का फैसला किया गया।

गांव नाई नगला ताहर के ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी सुमित कुमार ने 649 वोट हासिल किए, वहीं विवेक कुमार को भी 649 वोट मिले। निरस्त वोटों के आधार पर दोनों पक्ष अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे थे। इसी बात को लेकर उनमें टकराव की नौबत आ गई और हंगामा बढ़ गया। बाद में उपजिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर दोनों प्रत्याशियों के नाम की पर्ची डलवाई, जिसमें विवेक कुमार की पर्ची निकली, जिसके आधार पर विवेक कुमार को विजयी घोषित कर दिया गया।

इस संबंध में उपजिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह का कहना है कि मतगणना के दौरान कोई हंगामा नहीं हुआ। गांव नाई नगला ताहर के ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशियों के मत बराबर थे, जिसके चलते दोनों के नाम की पर्चियां डालकर फैसला करा दिया गया।

चुनावी झलकियां

सोनू चौहान नहीं ले पाए प्रमाणपत्र वार्ड तीन के प्रत्याशी इंद्रजीत उर्फ सोनू चौहान कलक्ट्रेट में प्रमाणपत्र नहीं ले पाए। उनके प्रमाणपत्र के लिए काफी देर तक इंतजार किया गया। बाद पता चला की पिता की तबीयत खराब होने के कारण वे नहीं आ पाए थे।

----------------

राजेश दिवाकर की किस्मत बदली

सासनी के वार्ड नौ से सपा समर्थित राजेश दिवाकर पेशे से मजदूरी करते हैं। जिला पंचायत सदस्य पद पर उन्होंने भाजपा के दिवंगत चंद्रपाल सिंह को हराया है। जीत को लेकर उनके परिवार में जश्न का माहौल है।

------------------

मतगणना में गड़बड़ी का आरोप

वार्ड 20 में बसपा समर्थित प्रत्याशी वरूण गौतम ने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया। इसकी शिकायत उन्होंने एडीएम जेपी सिंह से की थी। इसको लेकर कश्मकश चलती रही। शाम चार बजे के बाद उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया।

---------------

सपा के दिग्गज डटे रहे

सहपऊ ब्लॉक के वार्ड नंबर 20 के परिणाम को लेकर देर शाम तक माथापच्ची चलती रही। यहां सपा की मीनू यादव, बसपा से वरुण गौतम अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे थे। आरओ-एआरओ भी मतगणना का डाटा संकलित करने में लगे रहे। दोपहर बाद वह जिला मुख्यालय पर आए थे। वार्ड नंबर 21 पर सपा की सुमन यादव अपने प्रमाणपत्र के लिए सुबह से कलक्ट्रेट परिसर में बैठी हुई थीं। सपा के दो प्रत्याशियों की रिजल्ट फसा होने के कारण सपा के पूर्व एमएलसी असीम यादव वहां डटे रहे। शाम को राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन भी पहुंचे।

chat bot
आपका साथी