गर्मी की मार, बिजली के लिए हा-हाकार

जुलाई का दूसरा सप्ताह चल रहा है। बारिश हो नहीं रही हैं और बिजली कटौती जारी है।

JagranSat, 10 Jul 2021 12:29 AM (IST)
गर्मी की मार, बिजली के लिए हा-हाकार

जासं, हाथरस : जुलाई का दूसरा सप्ताह चल रहा है। बारिश हो नहीं रही हैं और बिजली कटौती होने से पूरी नहीं मिल रही है। इससे शहर से लेकर खेतों में आक्रोश फूट रहा है। चंदपा क्षेत्र के गांव चितावर में धान की सिचाई के लिए बिजली न मिलने पर किसानों ने प्रदर्शन किया। शहर में बिजली की अघोषित कटौती को लेकर भाजपा शहर अध्यक्ष शरद माहेश्वरी ने अधीक्षण अभियंता से मुलाकात कर समाधान की मांग की है।

गांव चितावर के किसानों का कहना है कि बंबा में पानी नहीं आ रहा है। आखिर बिना पानी के किसान अपनी फसल की कैसे सिचाई करेगा ? बिजली के दाम बढ़ा दिए गए हैं। सुबह 10 बजे से बिजली आती है और दोपहर बाद तीन या चार बजे बिजली चली जाती है, जिससे मुश्किल से चार खेत ही भर पाता है। । आठ घंटे की सप्लाई में मुश्किल से छह घंटे बिजली मिल पा रही है। अगर सरकार का किसानों के प्रति यही हाल रहा तो फसल जुतवानी पड़ेगी। इस मौके पर मनोज कुमार, धर्मेंद्र कुमार, सत्येंद्र सिंह, नवीन सिंह, ब्रजेश कुमार, बहादुर सिंह, भगवान सिंह, रंजीत, टीटू किसान मौजूद रहे।

शहर में कटौती को लेकर एसई से मिले भाजपा शहर अध्यक्ष

शहर में अघोषित विद्युत कटौती को लेकर भाजपा शहर अध्यक्ष शरद माहेश्वरी ने अधीक्षण अभियंता जगतराम से ओढ़पुरा स्थित कार्यालय में बात की। उन्होंने कहा कि शहर में लगातार हर घंटे पर विद्युत कटौती हो रही है। घरों में बच्चों की पढ़ाई नहीं हो रही है। व्यापारी भी प्रभावित हैं। अधीक्षण अभियंता ने कहा कि हमने अपने उच्च अधिकारियों को इस मामले से अवगत करा दिया है। भाजपा शहर अध्यक्ष चीफ मुकुल सिघल से भी वार्ता कर कहा कि शहर को 24 घंटे बिजली के आदेश हैं। चीफ इंजीनियर ने बताया कि वर्तमान में केबलों को बदलने का कार्य चल रहा हैं। चार दिनों में चेन्नई से आ रही हैं, जिनको हम बदलवा कर हाथरस शहर की जनता को सुचारू आपूर्ति देंगे। शहर अध्यक्ष ने कहा कि आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो वे ऊर्जा मंत्री से मिलेंगे।

ट्रांसफार्मर बदलने के कारण रहा बिजली संकट

आगरा रोड स्थित गिजरौली सबस्टेशन पर शुक्रवार को सुबह नौ बजे करंट ट्रांसफार्मर बदलने का काम किया गया। इस कारण सबस्टेशन से पोषित टाउन टू व किला फीडर की आपूर्ति बाधित रही। इस कारण लोगों को गर्मी में परेशानी झेलनी पड़ी। सबमर्सिबल नहीं चलने से पानी का संकट रहा। एसडीओ पवन वर्मा ने बताया कि बेहतर विद्युत आपूर्ति करने के लिए उपकरण की मरम्मत व तार बदलने का काम चल रहा है।

सादाबाद व सिकंदराराऊ में बिजली संकट

सादाबाद के मोहल्ला बंशीवाला में तार टूटने के कारण लोगों को बिना बिजली के रात गुजारनी पड़ी। इस कारण लोगों को सुबह पानी की परेशानी भी झेलनी पड़ी। मोहल्ला वासियों का कहना है कि जर्जर लाइन को बदला नहीं जा रहा है। कई बार शिकायत की जा चुकी है। इसी प्रकार सिकंदराराऊ कस्बे में भी बिजली का संकट बरकरार है। लोगों का कहना है कि 20 घंटे बिजली के शेडयूल के बावजूद लाइट नहीं मिल रही है। मोहल्ला नौखेल के निवासी एसडीओ से मिल चुके हैं। इससे पहले भी कई बार शिकायत की जा चुकी हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.