दिन भर का पसीना शाम की बारिश ने धोया

शाम को आंधी के साथ बादलों की घेराबंदी ने बदला मौसम का मिजाज पिछले दिनों बारिश के बाद एक बार फिर सूरज के तेवर तीखे धान उत्पादक किसानों को बारिश से राहत।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:21 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:21 AM (IST)
दिन भर का पसीना शाम की बारिश ने धोया
दिन भर का पसीना शाम की बारिश ने धोया

जासं, हाथरस : मौसम ने गुरुवार को दिन में दो बार मिजाज बदला। दिन भर सूरज की तपन नस्तर की तरह चुभती रही। प्रचंड गर्मी में पसीना बहाते लोगों को शाम को आई आंधी और बारिश से राहत मिली। उधर, धान के अलावा खरीफ की अन्य फसलों की तैयारी कर रहे किसानों को बारिश से राहत मिलेगी।

मई में इस बार गर्मी कम पड़ी, क्योंकि एक दो बार बारिश और आंधी के कारण मौसम अधिक गर्म नहीं रहा। जून के दूसरे सप्ताह में सूरज ने तेवर दिखाने शुरू किए तो फिर बारिश व आंधी आ गई। इससे कुछ दिन तक राहत रही। अब पिछले कई दिनों से सूरज के तेवर तीखे होते जा रहे थे। चिलचिलाती धूप ने हाल बेहाल कर रखा था। गर्मी के कारण बाजारों में दोपहर के वक्त सन्नाटा पसर जाता था। गुरुवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री रिकार्ड किया गया लेकिन शाम होते ही मौसम अचानक बदल गया। आंधी शुरू होने साथ बादल छा गए। दिन में भी वाहन चालकों को लाइट जलानी पड़ी। बूंदाबांदी के बाद फिर तेज बारिश होने लगी। इससे तापमान में गिरावट आ गई। लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आंधी और बारिश का असर जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में भी रहा। किसानों को भी जरूरत है पानी की

धान की फसल के लिए नर्सरी तैयार हो चुकी है। रोपने के लिए खेत में पलेवा की जरूरत है। इसके लिए पानी चाहिए। सब्जी वाली फसलों के अलावा अन्य फसलों को भी पानी की जरूरत है। बिजली और डीजल से सिचाई महंगी पड़ती है। ऐसे में किसान भी आसमान की ओर टकटकी लगाए बैठे थे। बारिश से किसानों को कुछ हद तक राहत मिलेगी। आंधी और बारिश से

बिजली आपूर्ति बाधित

गुरुवार की देर शाम आई आंधी और बारिश का असर बिजली आपूर्ति पर पड़ा। एहतियातन बिजली विभाग ने लाइन काट दी थी। फिर भी कई स्थानों पर तार टूटने से बिजली आपूर्ति पर असर पड़ा।

chat bot
आपका साथी