बरात चढ़त के दौरान रंगशाला में उतरा करंट, बालक की मौत, 11 लोग झुलसे

कोतवाली क्षेत्र के गांव सराय में शुक्रवार की रात को बरात चढ़ने के दौरान करंट उतरने से हादसा हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 01:06 AM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 01:06 AM (IST)
बरात चढ़त के दौरान रंगशाला में उतरा 
करंट, बालक की मौत, 11 लोग झुलसे
बरात चढ़त के दौरान रंगशाला में उतरा करंट, बालक की मौत, 11 लोग झुलसे

संवाद सूत्र,सिकंदराराऊ: कोतवाली क्षेत्र के गांव सराय में शुक्रवार की रात को बरात चढ़ने के दौरान गांव में लटक रहे जर्जर विद्युत तारों से छूने के कारण रंगशाला में करंट उतर आया । हादसे में 10 वर्षीय बालक की मौत हो गई, जबकि 11 लोग बुरी तरह झुलस गए। इनका उपचार अस्पताल में कराया गया।

गांव सराय निवासी कृपाल सिंह की बेटी की शादी शुक्रवार को थी। एटा जिले के जलेसर थाना अंतर्गत गांव नगला अन्नी से बरात आई थी। रात करीब 12 बजे गांव में बरात चढ़ रही थी। उसी दौरान गांव के बीच से होकर गुजर रही हाईटेंशन लाइन से बरात में शामिल रंगशाला छू गई , जिससे रंगशाला में करंट प्रवाहित हो गया। करंट के चलते रंगशाला में लगे ट्रैक्टर का टायर फट गया। बरात में अफरातफरी मच गई। हादसे की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। हादसे में बुरी तरह झुलसे 10 वर्षीय अरुण पुत्र मानिकचंद निवासी गांव सराय, सिकंदराराऊ की मौत हो गई। जबकि 11 लोग करंट से बुरी तरह झुलस गए। पुलिस ने सभी को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। बालक की मौत हो जाने से परिवार में कोहराम मच गया। हादसे के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। मृतक के चाचा राजकुमार ने विद्युत विभाग के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के लिए थाने में तहरीर दी। अवर अभियंता पंकज चौबे का कहना है कि जल्द ही लाइन को दुरुस्त कराया जाएगा। वहीं, मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराने के लिए विभागीय प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

यह लोग झुलसे

हादसे में गांव नगला अन्नी,जलेसर एटा निवासी 25 वर्षीय सिधु, भीकम , 26 वर्षीय भूपेंद्र , 40 वर्षीय विस्सा के अलावा गांव सराय, सिकंदराराऊ निवासी 19 वर्षीय लालू , 10 वर्षीय हेमंत, 12 वर्षीय कमल व अंकित, आठ वर्षीय कालू, बंटी व उसका भाई झुलस गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। चिकित्सकों ने सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

इनकी सुनो

बिजली विभाग के खिलाफ तहरीर पुलिस को मिली है, लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा जांच किए जाने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

प्रवेश राणा, इंस्पेक्टर, सिकंदराराऊ।

एचटी लाइन काफी जर्जर हो चुकी है। तार काफी नीचे तक झूल रहे हैं, जो आए दिन यहां से गुजरने वाले वाहनों में फंस जाते हैं। इस बारे में विद्युत अधिकारियों को अवगत करा चुका हूं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

सत्य प्रकाश यादव, ग्राम प्रधान।

chat bot
आपका साथी