दून पब्लिक स्कूल में फिनायल पीने से बच्चे की हालत बिगड़ी

स्कूल लेकर गए पानी की बोतल में कैसे आया फिनायल पता नहीं एलकेजी के छात्र की तबीयत बिगड़ने पर स्कूल से दी गई थी सूचना।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:18 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:18 AM (IST)
दून पब्लिक स्कूल में फिनायल पीने से बच्चे की हालत बिगड़ी
दून पब्लिक स्कूल में फिनायल पीने से बच्चे की हालत बिगड़ी

जासं, हाथरस : आगरा रोड स्थिति प्रतिष्ठित दून पब्लिक स्कूल में चार वर्षीय बालक की फिनायल पीने से तबीयत बिगड़ने का मामला प्रकाश में आया है। फिलहाल बच्चे की हालत में सुधार है। पिता की तहरीर पर स्कूल प्रबंधक के खिलाफ चंदपा थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

गांव मीतई निवासी दिलीप शर्मा के अनुसार उनका पुत्र चार वर्षीय सर्वज्ञ शर्मा दून पब्लिक स्कूल में एलकेजी में पढ़ता है। वह सोमवार को सुबह 7.30 बजे घर से स्कूल की वैन से गया था। स्कूल से सुबह नौ बजे उनके पास फोन काल आया। बताया गया कि उनके बच्चे की तबीयत खराब हो गई है, जल्दी आएं। स्कूल पहुंचने पर देखा कि बच्चे की तबीयत अधिक खराब थी। स्कूल के स्टाफ ने बोतल लाकर दी तो उसमें फिनायल की गंध आ रही थी। यह पता नहीं चला कि बोतल में फिनायल कैसे आई, जबकि वह घर से बोतल में पानी लेकर गया था। पूछे जाने पर स्कूल की ओर से संतोषजनक जवाब नहीं मिला। उनका यह भी आरोप है कि तबीयत बिगड़ने पर स्कूल प्रबंधन ने उनके बच्चे को हास्पिटल नहीं पहुंचाया। वे खुद बच्चे को जिला अस्पताल लेकर गए और उसका उपचार कराया। जब बच्चे की तबीयत में सुधार आया तो स्कूल वापस गए। प्रिसिपल से मिलने की बात कही। वे जानना चाहते थे कि बच्चे के साथ ऐसा कैसे हुआ। उनसे कहा गया कि कुछ समय इंतजार करें। जब काफी समय कोई नहीं मिला तो उन्होंने जोर दिया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज दिखाई जाए। खुद रिकार्डिंग देखने की बात कहने पर कहा गया कि कैमरे खराब हैं। इसके बाद प्रिसिपल से मिलवाया गया। प्रिसिपल ने आश्वासन दिया कि जांच कर बता दिया जाएगा। बच्चे का इलाज कराते रहें।

इस बारे में स्कूल प्रिसिपल प्रियदर्शिनी नायक का कहना है कि ऐसा नहीं लग रहा है कि स्कूल में किसी ने कुछ किया है। कुछ कैमरे ऐसे हैं जो नहीं चल रहे हैं। बारिश के कारण कुछ कैमरे खराब हैं। चंदपा थाने की इंस्पेक्टर नीतावीर सिंह ने बताया कि बच्चे के पिता की तहरीर पर स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। इस मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी