पीएम के नाम पाती से टूटी प्रशासन की नींद

जल निगम और डीडीओ टीम के साथ हसायन के गांव महासिंहपुर दौड़े दावा शुरू करा दिया गया है काम जल्द तेज रफ्तार से पूरा भी कराएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 05:11 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 05:11 AM (IST)
पीएम के नाम पाती से टूटी प्रशासन की नींद
पीएम के नाम पाती से टूटी प्रशासन की नींद

जागरण संवाददाता, हाथरस : हसायन ब्लाक क्षेत्र की एक मासूम बेटी ने शुद्ध पानी की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को पाती लिखी है। अखबारों के जरिए ठेकेदार और जल निगम की बेपरवाही की खबर यहां के हुक्मरानों के कानों तक अखबारों के जरिए पहुंची तो गांव तक अफसरों को दौड़ा दिया गया। मौके पर जल निगम के एक्सईएन और जिला विकास अधिकारी ने पहुंचकर पेयजल परियोजना की हकीकत जानी और फिर काम की शुरुआत करा दी। दावा किया जा रहा है कि काम जल्द पूरा होगा।

हाथरस जिले में हसायन ब्लाक के गांव महासिंहपुर समेत तीन गांवों को खारे पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए मंजूर की गई पेयजल परियोजना पर 1.23 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं मगर ठेके की पहली किस्त तक ठेकेदार को नहीं मिली। इससे परियोजना का काम रुक गया। यहां मीठे पाने के लिए आंदोलित चंद्रपाल सिंह की बेटी ने पीएम और सीएम के नाम पाती लिखी। जिसमें लिखा है, 'मोदी जी, हमें शुद्ध पीने का पानी अभी तक नसीब नहीं हुआ क्या ये बचपन बिना शुद्ध पानी के बीत जाएगा।'

इससे पहले चंद्रपाल सिंह ने खारे पानी की समस्या से निजात के लिए लंबा आंदोलन किया। उनके आंदोलन के बाद शासन ने पेयजल परियोजना को मंजूरी दी। सितंबर 2020 में मंजूरी के बाद टेंडर प्रक्रिया एक महीने के भीतर पूरी कर ली गई थी मगर मंजूर बजट से धेला भर भी काम करने वाले ठेकेदार को नहीं मिला। अखबारों में खबर छपने के बाद जिले के हुक्मरान के निर्देश पर जल निगम के एक्सईएन आरके शर्मा और जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव टीम के साथ महासिंहपुर पहुंचे। वर्जन --

सोमवार को हसायन ब्लाक के गांव महासिंहपुर में पेयजल परियोजना की हकीकत जानी गई। ठेकेदार को फोन करके काम शुरू करा दिया गया है। आने वाले दिनों में काम रफ्तार पकड़ेगा। ठेकेदार का भुगतान भी शासन स्तर से जल्द कराया जाएगा।

-आरके शर्मा, एक्सईएन जल निगम हाथरस।

chat bot
आपका साथी