तहसीलों पर हुए समाधान दिवस में अफसरों से साझा किया दर्द

जागरण संवाददाता हाथरस जनपद के सभी तहसील मुख्यालयों पर समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सिकसासनी में घटना के कारण समाधान दिवस में नहीं गए डीएम-एसपी सिकंदराराऊ के समाधान दिवस में फरियादियों के आए आवेदन पत्र।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 01:33 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:33 AM (IST)
तहसीलों पर हुए समाधान दिवस में अफसरों से साझा किया दर्द
तहसीलों पर हुए समाधान दिवस में अफसरों से साझा किया दर्द

जागरण संवाददाता, हाथरस : जनपद के सभी तहसील मुख्यालयों पर समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सिकंदराराऊ के समाधान दिवस में डीएम-एसपी को जाना था मगर सासनी में हुई घटना के कारण दोनों अफसर नहीं जा सके।

सिकंदराराऊ में 205 शिकायतें

सिकंदराराऊ तहसील के सभागार में उपजिलाधिकारी अंजली गंगवार ने फरियादें सुनीं। यहां जिलाधिकारी के आने की सूचना पर बड़ी संख्या में फरियादी पहुंचे थे मगर सासनी की घटना के कारण जिलाधिकारी व एसपी नहीं पहुंच सके। इससे मायूसी नजर आई। यहां कुल 205 शिकायतें आईं जिसमें मौके पर मौजूद विभागीय अधिकारियों ने 07 शिकायतों का निस्तारण किया।

गांव मुगलगढ़ी की दिव्यांग सीमा देवी पत्नी नाहर सिंह अपना विद्युत संयोजन कटवाने के लिए प्रार्थना पत्र लेकर सभागार कक्ष के बाहर पहुंचीं। उनका छोटा बेटा प्रार्थना पत्र लेकर उपजिलाधिकारी के समक्ष पहुंचा तो वे दंग रह गईं। उपजिलाधिकारी ने बालक से जानकारी ली और सभागार से बाहर आकर दिव्यांग पीड़िता की शिकायत सुनी। सीमा देवी ने बताया कि उसके पति की मृत्यु हो चुकी है। वह बेहद परेशान है। आर्थिक तंगी के कारण वह अपना विद्युत संयोजन कटवा रही है। एसडीएम ने उसकी समस्या पर सकारात्मक रुख अपनाने की बात कही।

कस्बे के मोहल्ला रोशनगंज निवासी राजेश कुमार वाल्मीकी ने शिकायत में कहा है कि उसके दो पालतू सुअर को नौ फरवरी को दो नामजद चोरी कर ले गए। उपजिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा हाथरस सदर तहसील सभागार में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने फरियादें सुनीं। यहां करीब 94 शिकायतें आईं जिनमें से आठ शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

chat bot
आपका साथी