माध्यमिक विद्यालयों का नियमित निरीक्षण करने के लिए टीमें गठित

सख्ती -55 सहायता प्राप्त व 18 राजकीय हाईस्कूल एक राजकीय कन्या इंका -डीआइओएस ने हर ब्लॉक के लिए बनाई प्रधानाचार्यो की कमेटी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 12:52 AM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 12:52 AM (IST)
माध्यमिक विद्यालयों का नियमित  निरीक्षण करने के लिए टीमें गठित
माध्यमिक विद्यालयों का नियमित निरीक्षण करने के लिए टीमें गठित

संवाद सहयोगी, हाथरस : माध्यमिक शिक्षा परिषद के अशासकीय सहायता प्राप्त व राजकीय विद्यालयों का अब नियमित निरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए उच्च अधिकारियों के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार ने ब्लॉक स्तर पर टीमों का गठन कर दिया है।

ग्रामीण क्षेत्र के अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षकों की मनमानी रहती है। जिस वजह से विद्यार्थियों को बेहतर लाभ शिक्षा का नहीं मिल पाता। वहीं योजनाओं का सही तरह से क्रियान्वयन नहीं कराया जाता। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए अब उच्च अधिकारियों ने सहायता प्राप्त व राजकीय हाईस्कूलों का निरीक्षण नियमित रूप से कराने के निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार को दिए थे। इसके लिए प्रधानाचार्यो की कमेटी बनाई गई है।

जिले में 55 एडेड और 18 राजकीय हाईस्कूल हैं। इसके अलावा एक राजकीय कन्या इंटर कॉलेज भी संचालित है। हर माह की 15 तारीख तक एक राजकीय व एक सहायता प्राप्त विद्यालय का निरीक्षण करके रिपोर्ट जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में भेजनी होगी।

chat bot
आपका साथी