कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए टीम-9 को किया एक्टिव

जूम एप के जरिए डीएम ने ली अफसरों की बैठक टीकाकरण के बारे में जाना अन्य कार्यों की समीक्षा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:04 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:04 AM (IST)
कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए टीम-9 को किया एक्टिव
कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए टीम-9 को किया एक्टिव

जागरण संवाददाता, हाथरस : वर्तमान में कोविड महामारी की द्वितीय लहर को देखते हुए प्रभावी नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी रमेश रंजन ने कोविड-19 संक्रमण के उपचार एवं रोकथाम के लिए जनपद में गठित टीम-9 के साथ जूम एप पर बैठक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने संबंधित सभी अधिकारियों को अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करने को कहा। मुख्य चिकित्साधिकारी को जनपद में संचालित कोविड हॉस्पिटलों में एमबीबीएस डाक्टरों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। कहा कि टीकाकरण में प्रगति लाई जाए।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सासनी को कोविड हॉस्पिटल के रूप में संचालित करने के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सासनी, मुरसान में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए पाइप लाइन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कंट्रोल रूम में लैंडलाइन नंबरों की संख्या दोगुनी करने एवं परामर्श के लिए कंट्रोल रूम में डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने को कहा।

डीएम ने निगरानी समिति की संख्या में वृद्धि करने एवं जहां पर चार-पांच लोग एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं उस स्थान पर तत्काल आरआर टीम भेजने को कहा।

उपायुक्त उद्योग को जनपद के उद्यमियों से वार्ता करने एवं ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के लिए समन्वय स्थापित करने एवं उद्योगों के संचालन में कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी को गेहूं क्रय केंद्रों पर बोरा एवं अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने एवं केंद्रों पर गेहूं क्रय में प्रगति लाने को कहा। प्रवासी कामगारों के जनपद में आने -जाने व रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों, सभी ग्राम पंचायतों, वार्डों में उनकी जांच कराने, कंटेनमेंट जोन में प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा पूरे जनपद में मास्क की अनिवार्यता को सुनिश्चित करने को कहा।

chat bot
आपका साथी