कोविड कमांड सेंटर से निगरानी करेंगे शिक्षक

कोरोना वायरस संक्रमण की फिर से आहट होने पर अब जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है।

JagranSat, 04 Dec 2021 01:17 AM (IST)
कोविड कमांड सेंटर से निगरानी करेंगे शिक्षक

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना वायरस संक्रमण की फिर से आहट होने पर अब जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। जिला मुख्यालय पर संचालित कोविड कमांड सेंटर पर बेसिक शिक्षा विभाग के पांच शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। अब आने वाली समस्त सूचनाओं पर शिक्षकों के द्वारा निगरानी रखी जाएगी।

कोरोना संक्रमण का खतरा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दो साल से कोरोना के संक्रमण की वजह से शिक्षा सहित अन्य गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। अब साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान के आने के बाद देश में अलर्ट जारी किया गया।

कोविड मरीजों की जानकारी व सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए जिला मुख्यालय पर कोविड कमांड सेंटर की स्थापना डीएम के स्तर से कराई गई थी। अब एक बार फिर से कोविड कमांड सेंटर को सक्रिय कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात पांच शिक्षकों व एक अनुदेशक की ड्यूटी लगाई गई है। गोल नगर के प्राथमिक विद्यालय से दीपक गौतम, प्राथमिक विद्यालय बस्तोई से नीरज, टोडर पुर से गणेश दत्त, नगला कोरिया से तेजवीर सिंह, नगला बाबू से सहायक अध्यापक हरीश शर्मा की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही रघनिया में तैनात अनुदेशक शीलेंद्र कुमार को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब तक हो चुकी हैं 43 मौते

पिछले दो साल से कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2919 है। संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 43 लोगों की जान जा चुकी है। बात यदि दूसरी लहर की करें तो स्थिति ज्यादा खराब हो गई थी। एक अप्रैल से अब तक 1561 मरीज संक्रमित हुए हैं, वहीं मृत्युदर का आंकड़ा काफी अधिक बढ़ गया। अप्रैल से अब तक सरकारी आंकड़ों के हिसाब से 35 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल मौत का आंकड़ा 43 हो चुका है।

कोरोना मीटर

कुल जांच-227182

आज जांच-450

कुल केस-1561

आज के केस-00

स्वस्थ हुए-00

सक्रिय केस-00

आज मृत्यु-00

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.