डेंगू से टैक्सी चालक की मौत, क्षेत्र में बुखार से कई हैं बीमार

जिले में नियंत्रित नहीं हो पा रहा डेंगू और बुखार का प्रकोप सादाबाद के इस्लाम नगर के टैक्सी चालक की आगरा में हुई मौत।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 01:21 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 01:21 AM (IST)
डेंगू से टैक्सी चालक की मौत, क्षेत्र में बुखार से कई हैं बीमार
डेंगू से टैक्सी चालक की मौत, क्षेत्र में बुखार से कई हैं बीमार

जागरण टीम, हाथरस : बुखार और डेंगू का प्रकोप थम नहीं रहा है। सादाबाद के इस्लाम नगर में रहने वाले टैक्सी चालक की आगरा के एक निजी अस्पताल में डेंगू के चलते मौत हो गई। वहीं कुरसंडा और लुटसान में बुखार से पीड़ित मरीजों का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। जिले के करीब दस स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग ने शिविर लगाकर दवाइयों का वितरण कराया।

सादाबाद के इस्लाम नगर निवासी टैक्सी चालक 42 वर्षीय सलीम खान की तबीयत तीन-चार दिन पूर्व खराब होने पर स्वजन ने उपचार के लिए आगरा में भर्ती कराया था, जहां उनकी जांच रिपोर्ट में डेंगू पॉजिटिव पाए जाने पर आगरा के ही निजी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान शुक्रवार को तड़के उनकी मौत हो गई। मौत की जानकारी परिवार के लोगों को होने पर हाहाकार मच गया।

कुरसंडा में नहीं सुधरे हालात

कुरसंडा में लगभग दो माह से डेंगू व बुखार ने ग्रामीणों की हालत पस्त कर रखी है। कुरसंडा कस्बे के साथ-साथ मजरों में भी डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है। कुरसंडा के साथ नगला मोहन में करीब 20 लोगों का डेंगू की आशंका के चलते आगरा में इलाज कराया जा रहा है। नगला ध्यान में भी घर-घर में चारपाई बिछी हैं। जिलाधिकारी के आदेश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरसंडा पर चिकित्सकों की संख्या बढ़ा दी गई है लेकिन फायदा कुछ नहीं निकल रहा। 10 वर्षीय मयंक, 16 वर्षीय आशीष कुमार, 12 वर्षीय विकास चौधरी का डेंगू की आशंका के चलते आगरा के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। इनका कहना है

सादाबाद के व्यक्ति की डेंगू से मौत होने की सूचना मिली है। मौत के कारणों की जानकारी करने के लिए उनके कागजात देखे जाएंगे। तभी तय हो पाएगा कि आखिरकार मौत की वजह क्या रही।

-डा. चंद्रमोहन चतुर्वेदी, सीएमओ, हाथरस।

chat bot
आपका साथी