जिन्होंने अपनों को खोया, उन्हें प्रार्थना से संबल दें

सरोकार दैनिक जागरण की ओर से नौ जून को सुबह नौ बजे होगी सर्वधर्म प्रार्थना।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 05:55 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 05:55 AM (IST)
जिन्होंने अपनों को खोया, उन्हें प्रार्थना से संबल दें
जिन्होंने अपनों को खोया, उन्हें प्रार्थना से संबल दें

जासं, हाथरस : कोरोना की पहली और दूसरी लहर में किसी ने पिता, किसी ने भाई, किसी ने मां, किसी ने बेटा-बेटी और बहन को खोया है। ऐसे भी परिवार हैं, जिनमें पति या पत्नी दोनों में से एक के गुजरने से परिवार टूट गया है। ऐसे गमजदा परिवार के लिए अपनों को खोने की भरपाई नहीं हो सकती। ऐसे भी लोग हमसे बिछुड़ गए, जिन्होंने फ्रंटलाइन वर्कर बनकर दूसरों की जान बचाने के चक्कर में अपनी जान गंवाई है। जनपद में तमाम ऐसे लोग हैं जो कि अपनों को खो चुके हैं और परिवार के सदस्य के संक्रमित होने पर उनका उपचार कराने में जुटे हैं। ऐसे लोगों के लिए नौ जून को सुबह नौ बजे प्रार्थना करें। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें।

हाथरस में अब तक 1468 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। फिलहाल एक्टिव केस 57 हैं। अभी कोरोना को हल्के में न लें। जरा सी लापरवाही आपके स्वजन व उन लोगों की जान जोखिम में डाल सकती है जो मौजूदा समय में संक्रमित हैं। हम एकजुट होकर उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना करने के साथ उनकी हौसला अफजाई करेंगे। साथ ही दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने के लिए दैनिक जागरण नौ जून को सुबह नौ बजे सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन करने जा रहा है। प्रार्थना सभा में आप जहां हैं, वहीं नौ सुबह नौ बजे प्रार्थना करें और दो मिन का मौन रखकर दिवगंत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करें। अपील -

कोरोना ने कई परिवारों को दर्द दिया है। सभी से अपील करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करने और कोरोना पीड़ितों के स्वस्थ होने की कामना के लिए नौ जून को सुबह नौ बजे दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में जुड़ें।

-राजवीर दिलेर, सांसद, हाथरस कोरोना काल में हमने अपनों को खोया है। ऐसे लोगों को याद करना दैनिक जागरण का सराहनीय प्रयास है। मेरी शहरवासियों से अपील है कि नौ जून को वह जहां भी हों वहीं से दिवगंत आत्माओं के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दें।

-आशीष शर्मा, चेयरमैन, नगर पालिका हाथरस कोरोना काल में कई लोग अपनों से बिछुड़ गए। कई अभी हास्पिटल में हैं। दैनिक जागरण की अनूठी पहल में नौ जून को सुबह नौ बजे शामिल होकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दें और जो बीमारी से ग्रस्त हैं उनके स्वस्थ होने की कामना करें।

-रमेश रंजन, जिलाधिकारी, हाथरस कोरोना काल में कई परिवार ऐसे हैं जिन्होंने अपनों को खो दिया। दैनिक जागरण की पहल में शामिल होकर दुख की इस घड़ी में दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करें। जो लोग कोरोना का उपचार करा रहे हैं, उनका हौसला बढ़ाएं।

विनीत जायसवाल, पुलिस अधीक्षक हाथरस दैनिक जागरण की ओर आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन एक अच्छा अभियान है। इस मौके पर मेरी सभी लोगों से अपील है कि आप जहां हैं वहीं पर पर दो मिनट का मौन रखकर दिवगंत आत्माओं को श्रद्धांजलि दें।

कवि डॉ.विष्णु सक्सेना, सिकंदराराऊ

सभी थानों में होगी प्रार्थना

दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना के आयोजन को एसपी विनीत जायसवाल ने सराहनीय पहल बताया है। उन्होंने इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को थाना परिसर में नौ जून को सुबह नौ बजे प्रार्थना करने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी