चुनावी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट, जमकर पथराव

हसायन कोतवाली हसायन के गांव बकायन में शुक्रवार की रात को दो युवकों में मामूली बात पर पथराव हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 11:47 PM (IST)
चुनावी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट, जमकर पथराव
चुनावी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट, जमकर पथराव

हाथरस: हसायन कोतवाली हसायन के गांव बकायन में शुक्रवार की रात को दो युवकों में मामूली बात पर कहासुनी हो गई। दोनों पक्षों के लोग चुनावी रंजिश को लेकर आमने सामने आ गए। काफी देर तक पथराव हुआ,जिसमें दो लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

गांव बकायन के पूर्व प्रधान अफजल ने इस बार भी प्रधानी का चुनाव लड़ा और वो हार गए। शुक्रवार रात करीब आठ बजे अफजल के पुत्र तथा पड़ोस में रहने वाले शिबू के भाई में आपस में कमेंट करने को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और पंचायत चुनाव में शिबू पर वोट न देने का आरोप अफजल ने लगाया। इसी बात को लेकर गाली गलौज और मारपीट शुरू हो गई। छतों पर चढ़कर महिलाओं ने ईंटों से पथराव कर दिया गया। करीब एक घंटे तक दोनों ओर से पथराव होता रहा। इससे गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया। ग्रामीणों ने मारपीट व पथराव की सूचना कोतवाली हसायन पुलिस को दे दी। पुलिस ने मामले को शांत कराया और दोनों पक्षों के पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। शनिवार देर शाम तक दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर कोतवाली में नहीं दी गई। वहीं इंस्पेक्टर अवधेश कुमार सिंह का कहना है कि दो लोगों का शांतिभंग में चालान किया गया। बाद में दोनों पक्षों में फैसला हो गया। पथराव किए जाने की बात गलत है।

दो अलग-अलग स्थानों पर विवाद के बाद हुई मारपीट: सहपऊ क्षेत्र के गांव वीरनगर में जमीनी विवाद व मढापिथु में बच्चों के विवाद ने बड़ों में झगड़ा करा दिया। दोनों गांवों में हुई मारपीट में पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने पांचों घायलों का चिकित्सीय परीक्षण कराया और दोनों गांवों के सात लोगों का शांतिभंग में चालान कर दिया। शुक्रवार की देर शाम राजस्व विभाग की टीम द्वारा एक ही परिवार के खेत की पैमाइश करने के बाद टीम के जाते ही दोनों पक्ष झगड़ बैठे। दोनों ओर से चले लाठी-डंडे में चार लोग घायल हो गए अन्य लोगों को भी मामूली चोटें आई हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों का मेडिकल कराया। घायलों में राजकुमार, राजबहादुर, जगदीश एवं सुधीर कुमार की हालत गंभीर थी। इनको हाथरस के लिए रेफर कर दिया। गांव मढापिथु में बच्चों के मध्य हुए विवाद में बड़ों में मारपीट हो गई। मारपीट में जितेंद्र कुमार बुरी तरह से घायल हो गया। दूसरे पक्ष से एक महिला को भी चोटें आईं हैं। पुलिस ने दोनों का मेडिकल कराया। पुलिस ने गांव वीरनगर में हुई मारपीट में धर्मपाल, प्रेमपाल, जगदीश, सुधीर एवं बनवारी लाल को एवं गांव मढापिथु में हुई मारपीट में जितेंद्र कुमार व अमृत लाल को शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में चालान कर दिया।

chat bot
आपका साथी