मंदिर में शिव परिवार की मूर्तियां स्थापित

हसायन थाना क्षेत्र के गांव हैदलपुर में मंदिर में फिर से शिव परिवार की मूर्तियां स्थापित कर दी गई हैं। आरोपित के स्वजन की ओर से नई मूर्तियों की विधि विधान से स्थापित होने पर गांव के श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। मूर्ति व कैलेंडर हटाने के प्रकरण को लेकर गांव में रोष व्याप्त हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 03:38 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 03:38 AM (IST)
मंदिर में शिव परिवार की मूर्तियां स्थापित
मंदिर में शिव परिवार की मूर्तियां स्थापित

संसू, हाथरस : हसायन थाना क्षेत्र के गांव हैदलपुर में मंदिर में फिर से शिव परिवार की मूर्तियां स्थापित कर दी गई हैं। आरोपित के स्वजन की ओर से नई मूर्तियों की विधि विधान से स्थापित होने पर गांव के श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। मूर्ति व कैलेंडर हटाने के प्रकरण को लेकर गांव में रोष व्याप्त हो गया था।

शनिवार को गांव हैदलपुर में गांव के ही रघुवीर नामक व्यक्ति ने शिव परिवार की मूर्तियों को हटाकर क्रिश्चियन चिह्न बना दिया था। इसे लेकर हिदुत्ववादी लोगों ने भी नाराजगी जाहिर की थी। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए लोगों को समझाकर मामला शांत कराया था। पुलिस ने आरोपित रघुवीर को गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में गांव के जितेंद्रपाल सिंह की ओर से तहरीर दी गई थी। बताते हैं कि गांव निवासी चिरंजीलाल का बेटा रघुवीर एक साल पूर्व चंडीगढ़ में मेहनत मजदूरी करने गया था। रघुवीर ने बताया था कि पत्नी की बीमारी के चलते उसका पूजा-पाठ से भरोसा उठ गया था। इसलिए वह मंदिर की मूर्तियों को सोरों ले जाकर गंगा नदी में विसर्जित कर दिया था। घर-घर मनाई गई देव दीपावली

संसू, सिकंदराराऊ: कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर घर-घर देव दीपावली मनाई गई। लोगों ने रंग बिरंगी रोशनी व दीपों से घर आंगन को प्रकाशमान किया। इस मौके पर देवालयों में भव्य श्रृंगार एवम महाआरती के आयोजन के साथ प्रसादी वितरित की गई। संपूर्ण समाधान दिवस अब 15 दिसंबर को

संस, हाथरस : जिलाधिकारी के अनुसार एमएलसी का चुनाव एक दिसंबर को प्रस्तावित है। इसमें सभी अधिकारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। इन परिस्थितियों को देखते हुए तहसील सासनी में एक दिसंबर को होने वाला संपूर्ण समाधान दिवस अब 15 दिसंबर को तहसील हाथरस में होगा।

chat bot
आपका साथी