पंचायत चुनाव में रहेगी विशेष सतर्कता: एडीजी

पंचायत चुनाव में रहेगी विशेष सतर्कता: एडीजी

पंचायत चुनाव की तारीख तय हो जाने के बाद अब पुलिस और प्रशासनिक तंत्र सतर्क हो गया है।

JagranSat, 27 Mar 2021 11:36 PM (IST)

संवाद सहयोगी,हाथरस: पंचायत चुनाव की तारीख तय हो जाने के बाद अब पुलिस और प्रशासनिक तंत्र सतर्क हो गया है। शनिवार को पुलिस लाइंस के सभागार में अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन ने पत्रकार वार्ता कर महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को चुनौती के रूप में पुलिस विभाग ले रहा है, क्योंकि प्रथम चरण में पंचायत चुनाव हाथरस जिले में 15 अप्रैल को होना है। यहां शांति पूर्ण माहौल में चुनाव कराने को पुलिस ने कमर कस ली है।

वार्ता के दौरान एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण ने कहा है कि हाथरस में प्रथम चरण में 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव के तहत मतदान होना है। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव प्रक्रिया को निपटाया जाएगा। इसके लिए अधीनस्थों को जरूरी निर्देश बैठक के दौरान दिए गए हैं। जो गांव संवेदनशील व अतिसंवेदनशील हैं, वहां पर विशेष सतर्कता बरती जाएगी। प्रदेश की पुलिस को चुनाव कराने का बेहतर अनुभव प्राप्त है। माहौल बिगाड़ने वाले लोगों पर विशेष निगाहें रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। ऐसे लोगों को चुनाव से पूर्व ही पाबंद किया जाएगा। लगातार गांवों में रात के वक्त पुलिस कर्मियों द्वारा गश्त की जाएगी। चुनाव के दौरान कोविड नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। जो कमी रह गई हैं,उन्हें समय रहते पूरा कर लिया जाएगा। आगरा में दारोगा की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के सवाल पर एडीजी ने बताया कि घटना पर तत्काल कार्रवाई अमल में लाई गई। प्रथम चरण में चुनाव हाथरस जिले में होना है। इसलिए इसे चुनौती के साथ अवसर के रूप में लिया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया पर माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पत्रकार वार्ता के दौरान डीएम रमेश रंजन, एसपी विनीत जायसवाल, एएसपी प्रकाश कुमार मौजूद रहे।

थाना चंदपा पर देखी व्यवस्था

पत्रकार वार्ता के बाद एडीजी ने आगरा जाते समय चंदपा थाने का औचक निरीक्षण किया। अचानक एडीजी के थाने पर आ जाने से मातहतों में खलबली मच गई। एडीजी ने थाने पर मालखाने के अलावा रजिस्टरों का अवलोकन किया। वहीं, ड्यूटी में लापरवाही न बरतने के निर्देश अधीनस्थों को दिए। रात के वक्त गश्त को बढ़ाने के निर्देश इंस्पेक्टर नीतावीर सिंह को दिए गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.