सपा नेता ने लगाये दो लेखपालों पर आर्थिक घोटाले के आरोप

-राष्ट्रीय राजमार्ग भूमि अधिग्रहण के मुआवजे में घोटाला -लेखपाल ने कहा जमीन पर कब्जा नहीं हो पाया तो कर रहे झूठी शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 08:29 AM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 08:29 AM (IST)
सपा नेता ने लगाये दो लेखपालों पर आर्थिक घोटाले के आरोप
सपा नेता ने लगाये दो लेखपालों पर आर्थिक घोटाले के आरोप

संवाद सूत्र, हाथरस : समाजवादी पार्टी के पूर्व हसायन ब्लॉक अध्यक्ष आरिफ अली बेग ने जिलाधिकारी से शिकायत की है कि एनएच 91 के जमीन अधिग्रहण मामले में दो लेखपालों द्वारा बड़े पैमाने पर आर्थिक घोटाला किया गया है। शिकायतकर्ता ने सिकंदराराऊ क्षेत्र में तैनात दो लेखपालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

अली बेग ने शिकायत करते हुए कहा है कि सिकंदराराऊ देहात में तैनात लेखपाल रविंद्र यादव एवं अरविंद यादव ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा भूमि अधिग्रहण के फलस्वरुप किसानों एवं भूमि भवन स्वामियों को मुआवजा वितरण के दौरान रुपये लेकर गलत लोगों को मुआवजे का लाभ दिया गया है। खाता नंबर 842 में लेखपाल ने फर्जी रूप से अपने पिता व चाचा का नाम बढ़ा दिया है। इसी प्रकार जो पट्टे निरस्त हो चुके हैं। उनके नाम खाते में दर्ज कर दिए हैं। लगभग 100 व्यक्तियों से अवैध रूप से रुपए लेकर गलत मुआवजा बाटा गया है। जो लोग पाकिस्तान चले गए उनके नाम से भी अन्य लोगों को मुआवजे के रुपए दिलवा दिए हैं। ग्राम सभा में स्थित पोखर तथा चरागाह पर भी कब्जा करा दिया है। इसकी टीम गठित कर जाच कराई जाए।

लेखपाल अरविंद यादव का कहना है कि शिकायतकर्ता आरिफ अली द्वारा सिकंदराराऊ देहात के गाटा संख्या 999 का बैनामा कराया जा रहा था। जिसमें विक्रेता के पास बेचने का अधिकार नहीं था। इसके साथ-साथ मोहल्ला सराय उम्दा बेगम में यह अवैध कब्जा कर रहे थे। लोगों ने उसका विरोध किया। जिसकी जाच के लिए लेखपालों को वहा जाना पड़ा। इनके मन मुताबिक कब्जा नहीं हो सका और झूठी शिकायत कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी