बुखार से बालिका समेत छह लोगों की मौत

जानलेवा बुखार और डेंगू की मार से आहत हैं ग्रामीण इलाज में टूट रही कमर।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 01:08 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 01:08 AM (IST)
बुखार से बालिका समेत छह लोगों की मौत
बुखार से बालिका समेत छह लोगों की मौत

जागरण टीम, हाथरस : बुखार की मार से ग्रामीणों की कमर टूटी जा रही है। लगातार हो रही मौतों का सिलसिला टूटने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को छह लोगों की बुखार से मौत हो गई। गांवों में शिविर लगाकर शनिवार को 127 लोगों के ब्लड सैंपल मलेरिया और डेंगू की जांच के लिए लिए गए।

हसायन कस्बा के मोहल्ला शीश गरान में 32 वर्षीय ऊषा देवी की बुखार से मौत हो गई। महिला को हाथरस से बेहतर उपचार के लिए स्वजन आगरा ले गए थे, जहां शुक्रवार देर रात मौत हो गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी आरके वर्मा का कहना है कि महिला की मौत की जानकारी मिली है मगर उसका उपचार किसी और शहर में हो रहा था। सीएचसी पर डेंगू वार्ड है जिसमें 12 मरीजों को इलाज चल रहा है।

हसायन कस्बे के मोहल्ला जाटवान निवासी टीटू की छह वर्षीय पुत्री सलोनी को दो दिन से बुखार आ रहा था, जिसे कस्बा में उपचार के बाद सुधार न होने पर हाथरस ले गए थे। वहां भी फायदा न होने पर आगरा ले गए, जहां शनिवार को मौत हो गई।

सासनी क्षेत्र के गांव हडौली में शनिवार को 38 वर्षीय नीतू देवी की मौत हो गई। शुक्रवार को 55 वर्षीय हरिप्यारी एवं 12 वर्षीय खुशी की मौत हो गई थी। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. एसपी सिंह के नेतृत्व में गांव हडौली पहुंची। शिविर लगाकर बुखार से पीडित मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं वितरित कीं।

हाथरस शहर के नगला अलगर्जी निवासी 48 वर्षीय राजवती को कई दिन से बुखार आ रहा था। स्वजन निजी अस्पताल में उपचार करा रहे थे। शुक्रवार देर शाम को महिला की मौत हो गई।

सहपऊ के गांव बाग बधिक निवासी 55 वर्षीय भोलेनाथ को शनिवार दोपहर को बुखार आने पर स्वजन जिला अस्पताल लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

बुखार से नौ माह की बच्ची

की आगरा में मौत

संसू, सादाबाद : कुरसंडा के गांव नगला मोहन निवासी अजीत सिंह की नौ माह की पुत्री सृष्टि को दो दिन पहले बुखार आने पर स्थानीय चिकित्सकों को दिखाया गया। स्थिति गंभीर होने पर शुक्रवार को उसे आगरा में भर्ती कराया गया। शनिवार की शाम को सृष्टि की मौत हो गई। वेदई में शिविर लगाकर

दवाएं वितरित की गईं

सादाबाद क्षेत्र के कई गांवों में बुखार का प्रकोप है। हेल्थ टीम लगातार दौड़ रही है। शुक्रवार को गांव धनौली में मरीजों की जांच तथा दवा वितरण के उपरांत शनिवार को गांव वेदई में कैंप लगाकर मरीजों की जांच कर दवा का वितरण किया गया। सीएचसी प्रभारी डॉ. दानवीर सिंह ने बताया है कि विभाग की टीम लगातार भ्रमण कर मरीजों की जांच कर दवा का वितरण कर रही है। गांव वेदई में प्रेमपाल शर्मा के नेतृत्व में कैंप में 75 मरीज देखे गए। जिसमें 17 एंटीजन, 15 मलेरिया तथा 13 मरीजों की डेंगू की जांच के लिए ब्लड सैंपल लिए गए।

chat bot
आपका साथी