टीकरी खुर्द में बुखार से दो दिन में छह की मौत

सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव टीकरी खुर्द में बुखार का जबरदस्त प्रकोप है। दो दिन के अंदर छह लोगों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 01:07 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 01:07 AM (IST)
टीकरी खुर्द में बुखार से  दो दिन में छह की मौत
टीकरी खुर्द में बुखार से दो दिन में छह की मौत

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव टीकरी खुर्द में बुखार का जबरदस्त प्रकोप है। दो दिन के अंदर छह लोगों की मौत हो गई।

गांव टीकरी खुर्द में दिनेश, बुधपाल सिंह, वीरवती, रानी, अरनेश एवं मुन्नी देवी की बुखार एवं सर्दी जुकाम के चलते मौत हो चुकी है। इनमें दिनेश को सांस लेने में दिक्कत होने पर सिकंदराराऊ सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया था। उनकी वहीं मौत हो गई, जबकि अन्य लोगों की मौत गांव में ही हुई, जिनका उपचार स्थानीय चिकित्सकों से कराया जा रहा था। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में गंदगी का साम्राज्य है। मच्छरों का प्रकोप है। सफाई व्यवस्था पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दवाओं का छिड़काव भी नहीं हो रहा है। इससे बीमारियां फैल रही है। इस समय भी बड़ी संख्या में लोग बीमार हैं। मुफ्ती सिंह पहलवान, रामवीर सिंह, दिनेश कुमार, मुन्नी देवी, राजेश देवी आदि कई लोग बुखार से पीड़ित हैं। वर्जन --

गांव में बुखार से मौत की सूचना मिली थी टीम को गांव में भेजकर जांच कराई गई है। ग्राम प्रधान की मदद से गांव में सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश दे दिए गए हैं।

डा. रजनेश कुमार, चिकित्सा अधीक्षक सीएचसी 23 केंद्रों पर 782 लोगों को लगा कोविड टीका संस, हाथरस : कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए टीकाकरण पर विशेष जोर दिया जा रहा है। शुक्रवार को जिला अस्पताल सहित 23 स्थानों पर टीकाकरण कराया गया। इस दौरान 782 लोगों का टीकाकरण कराया गया।

शुक्रवार को शहर के बागला संयुक्त अस्पताल, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित कुल 23 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। इस दौरान 193 लोगों को पहली और 589 लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि वैक्सीन की दो डोज लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने लोगों से उत्साह के साथ निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की है। कहा है कि सकारात्मक सोच रखें। दो गज की दूरी बनाए रखें। मास्क लगाना और हाथ धोना भी जारी रखें। जिन लोगों ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है, वह जल्द से जल्द नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर दूसरी खुराक डोज लगवा लें।

chat bot
आपका साथी