नहीं मान रहे दुकानदार, खुल रही हैं दुकानें

शहर के अलावा कस्बे व देहात में भी ग्राहकों की भीड़ कोरोना क‌र्फ्यू की समय सीमा बढ़ने के बाद भी यह हाल।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:18 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:18 AM (IST)
नहीं मान रहे दुकानदार, खुल रही हैं दुकानें
नहीं मान रहे दुकानदार, खुल रही हैं दुकानें

जासं, हाथरस : कोरोना क‌र्फ्यू की समय सीमा बढ़ने के बावजूद शहर और देहात क्षेत्र में प्रतिबंधित दुकानें खुल रही हैं। इससे कोविड की गाइड लाइन का पालन नहीं हो पा रहा है। पुलिस भी कई बार चेतावनी देने के साथ कार्रवाई कर चुकी है।

कोरोना क‌र्फ्यू 24 मई तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान दूध, दवा, पेट्रोल, गैस, रसोई के सामान, सब्जी व जरूरी सामान की दुकानें निर्धारित समय तक खोलने के आदेश हैं। इसके बावजूद शहर में घंटाघर, नजिहाई बाजार, बेनीगंज, सासनी गेट चौराहा व अन्य बाजारों में प्रतिबंधित दुकानें खुल रही हैं। वहीं सादाबाद, सासनी, सिकंदराराऊ व अन्य कस्बों में भी प्रतिबंधित दुकानें खुलने से दुकानों पर भीड़ लग रही है। दुकानदार शारीरिक दूरी के पालन के साथ सैनिटाइजर का प्रयोग भी नहीं करवा पा रहे हैं। दुकानदार ग्राहकों को दुकानों के अंदर कर चोरी छिपे सामान बेच रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने कई बार उन्हें चेतावनी भी दी है। पुलिस को देखकर दुकान बंद कर देते हैं, उसके बाद बाजार में वही हाल हो जाता है। फुटपाथी और ढकेल वालों से बाजारों में भीड़ हो जाती है। कुछ स्थानों पर तो जाम की स्थिति बन जाती है। सिकंदराराऊ के बाजारों में भीड़ के चलते कोविड गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं। छूट के दौरान बाजारों में सभी दुकानें खुल रही है।

कोरोना से सहमा वाणिज्य कर विभाग

जासं, हाथरस : कोरोना संक्रमण के कारण वाणिज्य कर विभाग सहमा हुआ है। साथियों के संक्रमित होने के कारण ऑफिस भी नहीं जा पा रहे हैं। वर्क फ्रोम होम से विभागीय काम निपटा रहे हैं। वहीं वाणिज्य कर की सचल दल इकाइयां भी चेकिग का काम नहीं कर पा रही है।

वाणिज्य कर विभाग में कमर्शियल टैक्स ऑफिसर सहित चार कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए थे। पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण और मतदान में ड्यूटी के दौरान भी कुछ कर्मचारी और चपेट में आ गए थे। इस दौरान संक्रमित कर्मचारी होम क्वारंटाइन हो गए। अधिकारियों और कर्मचारियों में भय कम नहीं हो रहा है। वे सर्वे और कार्रवाई के काम नहीं कर रहे हैं। इस दौरान व्यापारियों के लिए ब्याज माफी योजना का काम भी नहीं हो रहा है। पिछले साल कोरोना की पहली लहर में राजस्व प्रभावित हुआ था। वही स्थिति अब बन गई है। नए वित्तीय वर्ष में हालात और बिगड़ गए हैं। डिप्टी कमिश्नर एससी दीक्षित ने बताया कि कोरोना के कारण विभागीय गतिविधियां भी प्रभावित हैं।

बारदाना नहीं होने खुले

पड़ा है केंद्रों पर गेहूं

संसू, पुरदिलनगर : साधन सहकारी समिति बकायन, बपंडई, बरसौली एवं खेडि़याकलां पर एक सप्ताह से बारदाना नहीं है। इससे किसानों का गेहूं क्रय केन्द्रों पर खुले में पड़ा खराब हो रहा है। गेहूं की बिक्री न होने से किसान परेशान हैं। किसान यूनियन के नेता प्रेम प्रकाश शर्मा ने किसानों का गेहूं जल्द खरीदवाने की मांग जिलाधिकारी से की है।

chat bot
आपका साथी