लोक अदालत में अधिक से अधिक वाद निस्तारित करें

नोडल अधिकारी ने न्यायिक व प्रशासनिक अधिकारियों को दिए निर्देश 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का किया गया है आयोजन।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:37 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:37 AM (IST)
लोक अदालत में अधिक से अधिक वाद निस्तारित करें
लोक अदालत में अधिक से अधिक वाद निस्तारित करें

जासं, हाथरस : दस जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए नोडल अधिकारी अनुराग पंवार की अध्यक्षता में एक बैठक बुधवार को हुई। नोडल अधिकारी ने सभी न्यायिक अधिकारियों को राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण के लिए पक्षकारों को अधिकाधिक नोटिस व सम्मन भेजने के दिशा-निर्देश दिए। बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव चेतना सिंह, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शिव कुमारी, अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुशील कुमार सिंह, अपर सिविल जज(वरिष्ठ प्रभाग ) इंद्रेश, सिविल जज (वरिष्ठ प्रभाग) व एफटीसी प्रतिभा, सिविल जज (कनिष्ठ प्रभाग)योगेश जैन, न्यायिक मजिस्ट्रेट साक्षी सिंह, अपर सिविल जज (कनिष्ठ प्रभाग) में दीपिका अत्री, मोहम्मद आरिफ, जीशान मेहंदी, भावना शर्मा, नेगी चौधरी, गौरव दीप सिंह, अम्रतांशु राज व सुश्री मिक्की सिंह उपस्थित रहीं।

इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में एडीएम जेपी सिंह, एसडीएम अंजली गंगवार, एसडीएम विजय शर्मा, एसडीएम मनोज कुमार सिंह, एसडीएम विपिन कुमार शिवहरे व तहसीलदार मौजूद रहे। उन्हें नोडल अधिकारी ने राजस्व एवं फौजदारी के अधिक से अधिक वादों को निस्तारण करने के दिशा-निर्देश दिए।

दो बंदी अंतरिम जमानत पर रिहा

जासं, हाथरस: जनपद न्यायाधीश सुनील कुमार सिंह के निर्देश पर ऐसे विचाराधीन बंदी, जिनके मुकदमा में सात वर्ष से कम सजा में निरुद्ध हैं, को जिला कारागार अलीगढ़ से वीडियो क्रान्फ्रेंसिग के माध्यम से सुना गया। न्यायिक मजिस्ट्रेट साक्षी सिंह ने दो विचाराधीन बंदियों को 60 दिन की अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया। यह जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव चेतना सिंह ने दी है। वेबिनार से बताया योग का महत्व

संसू, सिकंदराराऊ: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डा. अजब सिंह के संयोजकत्व में कोविड-19 महामारी के दौरान योग के आयामों की आम जनों के लिए प्रासंगिकता विषय पर एक राष्ट्रीय वेबिनार हुई। इसमें मुख्य अतिथि व मुख्य वक्ता के रूप में शारीरिक शिक्षा में स्वर्ण पदक विजेता डा. प्रदीप कुमार शामिल रहे। अध्यक्षता प्राचार्य डॉ शेफाली सुमन ने की। मुख्य अतिथि ने कहा कि आज गांव से शहरों तक अनेक पहलुओं में व्यक्ति की जीवन शैली में पिछले कई वर्षों से महत्वपूर्ण बदलाव आया है। ऋषियों की प्राचीन अमूल्य प्रमाणित खोज योग को दिनचर्या में शामिल करना होगा तभी हम कोविड-19 महामारी से लड़ने में सक्षम होंगे। वेबिनार में कालेज के प्राध्यापकों, कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं के अलावा विभिन्न प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

chat bot
आपका साथी