मतदान केंद्रों पर चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की सुरक्षा

777 केंद्रों में 478 संवेदनशील व अति संवेदनशील श्रेणी में रखे गए संवेदनशील अति संवेदन शील भी प्रशासन ने किए चिह्नित।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:07 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:07 AM (IST)
मतदान केंद्रों पर चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की सुरक्षा
मतदान केंद्रों पर चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की सुरक्षा

संवाद सहयोगी, हाथरस : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासनिक अधिकारी लगातार मंथन में लगे रहे। पूरे जनपद में स्कूल और कालेजों को मतदान केंद्र बनाने के साथ ही वहां सुरक्षा व्यवस्था पर भी मंथन हुआ। कुल 777 मतदान केंद्रों में से 478 केंद्र ऐसे हैं जो संवेदनशील व अति संवेदनशील श्रेणी में रखे गए हैं। इन पर पुलिस, पीएसी का कड़ा पहरा रहेगा। कुल 777 मतदान केंद्रों में 1636 बूथों पर गुरुवार को मतदान होगा।

इसके लिए पिछले कई दिनों से प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी तैयारियों में जुटे थे। बुधवार को पोलिग बूथों के लिए पोलिग पार्टियों की रवानगी के साथ ही बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था का एक बार फिर जायजा लिया गया। वैसे भी कई दिनों से संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों वाले गांवों में जाकर पुलिस और पीएसी बल फ्लैग मार्च करता रहा है। उत्पातियों को पुलिस विभाग की ओर से रेड कार्ड जारी किए गए हैं। फ्लैग मार्च के दौरान सख्त चेतावनी दी गई कि यदि किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। बुधवार को भी पूरे दिन पुलिस अधिकारियों की निगाहें संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर लगी रही। अतिसंवेदनशील व संवेदनशील केंद्र

ब्लाक, सामान्य, संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अति संवेदनशील प्लस

हाथरस, 38, 40, 35, 0

मुरसान, 71, 10, 26, 11

सासनी, 71, ,13, 29, 18,

सादाबाद, 27, 47, 52, 14

सहपऊ, 17, 33, 35, 5

सिकंदराराऊ, 25, 36, 20, 6

हसायन, 50, 21, 27, 0 पोलिग पार्टियों तथा स्ट्रांग रूमों की देखी हकीकत

संस, हाथरस : त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन-2021 की पोलिग पार्टियों की रवानगी से पहले एसपी ने ब्लाक मुरसान, सासनी व हाथरस पर पहुंचे। एसपी ने मतदान केंद्रों पर रवाना हो रही पोलिग पार्टियों का तथा स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

पुलिस अधीक्षक ने ब्लाकों में पहुंचकर पोलिग पार्टियों के साथ रवाना होने वाले सुरक्षा बल को चेक किया। पुलिस कर्मियों को सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने के निर्देश दिए। कर्मियों को ड्यूटी के दौरान अनुशासन, संयम व अच्छा आचरण रखने तथा किसी भी राजनीतिक दल/प्रत्याशी पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी न करने व समय से ड्यूटी पर पहुंचने की हिदायत दी। पोलिग पार्टियों के साथ मतदान पेटिका जब तक स्ट्रांग रूम में जमा नहीं कर दी जाती, तब तक कोई भी पुलिसकर्मी ड्यूटी छोड़कर नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी