हाथरस के सीएमओ सहित 1250 को लगी कोविड की दूसरी डोज

कोविड-19 टीकाकरण अभियान के अंतर्गत गुरुवार को जनपद के नौ केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इस दौरान कोविड-19 पोर्टल पर पूर्व ही रजिस्ट्रेशन हुए थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:14 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:14 AM (IST)
हाथरस के सीएमओ सहित 1250 को लगी कोविड की दूसरी डोज
हाथरस के सीएमओ सहित 1250 को लगी कोविड की दूसरी डोज

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोविड-19 टीकाकरण अभियान के अंतर्गत गुरुवार को जनपद के नौ केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इस दौरान कोविड-19 पोर्टल पर पूर्व ही रजिस्ट्रेशन हुए थे। साथ ही ऐसे फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई गई जो किसी कारण के चलते टीका लगने से रह गए थे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी व एसीएमओ डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि देश में सबसे बड़ा कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को एमडी टीबी हॉस्पिटल, मधुगढ़ी शहरी स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादाबाद, सहपऊ, सिकंदराराऊ, मुरसान, सासनी, हसायन व महौ पर टीकाकरण किया गया। डॉ. सिंह ने बताया कि इस दौरान जिन हेल्थ केयर वर्कर्स व फ्रंटलाइन वर्कर्स का कोविड-19 पोर्टल पर पूर्व से ही रजिस्ट्रेशन है, लेकिन किसी वजह से टीकाकरण नहीं हो सका, ऐसे स्वास्थ्य कर्मचारी, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, प्राइवेट चिकित्सालय एवं नर्सिंग होम के कर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर्स, पुलिस, पीएसी, पंचायतीराज, नगर पालिका व राजस्व कर्मियों को टीका लगाया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने कहा कि टीकाकरण में सभी उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को 1250 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। साथ ही 97 लोगों को प्रथम डोज लगी। वैक्सीन लगने के उपरांत इसके संबंध में काउंसिलिग भी की जा रही है। टीका लगवाने के बाद आधा घंटा के लिए निगरानी कक्ष में लाभार्थी को रोका जा रहा है। सात दिन बाद निकला

कोरोना संक्रमित

जनपद में बुधवार तक कुल 2,95,933 की जांच की जा चुकी थी। पिछले छह दिन से तीन केस एक्टिव चल रहे थे। गुरुवार को 999 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि सादाबाद के बिसावर निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

chat bot
आपका साथी