अगस्त क्रांति दिवस पर शहीदों को नमन

सहपऊ में भी भारत छोड़ो आंदोलन की 78वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 12:56 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:06 AM (IST)
अगस्त क्रांति दिवस पर शहीदों को नमन
अगस्त क्रांति दिवस पर शहीदों को नमन

जासं, हाथरस : अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की याद में अगस्त क्रांति दिवस पर देश की आजादी के लिए जान न्योछावर करने वालों को नमन किया गया और आजादी की अहमियत पर चर्चा की गई।

जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से जिला कैंप कार्यालय श्री राधा-कृष्ण कृपा भवन आगरा रोड पर शहर अध्यक्ष विनोद कुमार कर्दम की अध्यक्षता एवं राजा रंगीला के संचालन में रविवार की शाम शहीदों के नाम गोष्ठी आयोजित की गई। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चंद्रगुप्त विक्रमादित्य ने सर्वप्रथम शहीद भगत सिंह के छवि चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। कहा देश के वीर सपूतों ने अपने प्राणों की कुर्बानी देकर हिदुस्तान को अंग्रेजों से आजाद कराया। कांग्रेस पार्टी ने सदैव शहीदों को नमन किया है। सेवादल के जिला चीफ जयशंकर पाराशर, एनजीओ प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अविनाश पचौरी, सोशल मीडिया के जिला प्रभारी कपिल नरूला, अल्पसंख्यक विभाग के नगर अध्यक्ष मोहम्मद ताहिर नूरी एवं नीरज शर्मा आदि ने शहीदों को नमन किया।

कार्यक्रम में सेवादल के जिला चीफ जयशंकर पाराशर, एनजीओ प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अविनाश पचौरी, सोशल मीडिया के जिला प्रभारी कपिल नरूला, अल्पसंख्यक विभाग के नगर अध्यक्ष मोहम्मद ताहिर नूरी एवं युवा कांग्रेसी नीरज शर्मा आदि ने शहीदों को नमन किया। कार्यक्रम में रोहन कर्दम, संतोष उपाध्याय, अनुज कुमार, प्रदीप गुप्ता, विष्णु कुमार, संजय कप्तान आदि मौजूद थे।

सहपऊ : कस्बे के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.सुनहरी लाल आजाद के निवास पर उनके पुत्र व कांग्रेस कमेटी के नगर अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार जैसवाल के नेतृत्व में वर्ष 1942 में अग्रेजों के खिलाफ महात्मा गाँधी के आह्वान पर भारत छोड़ो आंदोलन की 78वीं वर्षगांठ मनाई गई। शहीदों को नमन किया गया। इस मौके पर हाकिम सिंह प्रधान, ओमप्रकाश महाशय, राकेश कुमार शर्मा, बचाराम, राजकुमार जैसवाल, राजेन्द्र जैसवाल, मनीष कुमार जैसवाल, राजा गुप्ता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी