ठेके पर रखे सफाई कर्मियों को एजेंसी से दिलाया जाएगा वेतन

संक्रामक रोगों की रोकथाम पर की गई चर्चा नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में लिया गया निर्णय।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 01:21 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 01:21 AM (IST)
ठेके पर रखे सफाई कर्मियों को  एजेंसी से दिलाया जाएगा वेतन
ठेके पर रखे सफाई कर्मियों को एजेंसी से दिलाया जाएगा वेतन

संसू, हाथरस : हसायन नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में संक्रामक रोगों की रोकथाम पर चर्चा हुई। बजट पेश किया गया। ठेका प्रथा पर तैनात सफाई कर्मचारियों को वर्तमान एजेंसी से वेतन दिए जाने का निर्णय लिया गया।

नगर पंचायत हसायन में काफी समय से बोर्ड की बैठक नहीं हो रही थी। एक सप्ताह पूर्व छह सितंबर को दोपहर एक बजे बोर्ड की बैठक का एजेंडा दिया गया था मगर दोपहर

बारह बजे बैठक निरस्त करने का आदेश नगर पंचायत कर्मचारियों ने सभासदों को दिया, परंतु तीन बजे के बाद फिर सभासदों को नगर पंचायत कार्यालय पर शीघ्र बैठक होने की सूचना दी गई। शाम तक चली बैठक में अधिशासी अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए विशेष चर्चा की गई। बजट भी पास कर दिया गया। ठेका प्रथा पर कर्मचारियों को करीब छह माह से वेतन न मिलने के कारण विकट समस्या थी, क्योंकि जिस एजेंसी द्वारा ठेका कर्मचारियों को वेतन दिया जाता था, उसकी समय सीमा खत्म होने के बाद बढ़ाई नहीं गई थी।

इसलिए जेम से वेतन नहीं दिया जा सकता था। बोर्ड की बैठक में वर्तमान एजेंसी द्वारा वेतन दिए जाने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष वेदवती माहौर ने की। बैठक में सभासद अमरपाल, जितेंद्र कुमार, नगीना बेगम, कुलदीप दिवाकर, श्याम कश्यप, सुनीता यादव, श्रीनिवास यादव, राजकुमारी कुशवाहा, हिमांशु वाष्र्णेय, मोर मुकुट कुशवाह, नामित सभासद भगवान सिंह बघेल, यादराम सिंह छोंकर, सत्यनारायण अग्रवाल उपस्थित रहे। अंत में हनुमान मंदिर के पास भीषण गंदगी पर सफाई व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था और नाली खरंजा के विषय में भी चर्चा की गई।

chat bot
आपका साथी