महिला अस्पताल में गर्भवती को लात मारने के आरोपों पर बखेड़ा, हंगामा

गिजरौली की गर्भवती ने चिकित्सक पर लगाए गंभीर आरोप कार्रवाई का आश्वासन।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 01:01 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 01:01 AM (IST)
महिला अस्पताल में गर्भवती को लात मारने के आरोपों पर बखेड़ा, हंगामा
महिला अस्पताल में गर्भवती को लात मारने के आरोपों पर बखेड़ा, हंगामा

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिला महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराने आई गर्भवती और उसके तीमारदार के साथ गालीग-लौज करने का आरोप डाक्टर पर लगा है। प्रसूता के स्वजन ने पेट में लात मारने का भी आरोप लगाया है। इसको लेकर राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज धवरैया कार्यकर्ताओं के साथ जिला महिला अस्पताल पहुंच गए। आरोपित चिकित्सक के खिलाफ निलंबन व रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया गया। बाद में कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर ही हंगामा शांत हुआ।

शुक्रवार को अल्ट्रासाउंड कक्ष के बाहर काफी भीड़ थी। इसी दौरान वहां जमकर हंगामा शुरू हो गया। गिजरौली निवासी महिला का आरोप है कि चिकित्सक राजीव मोदी ने उनका पर्चा फेंक दिया और गाली-गलौज की, पेट में लात मार दी। इसकी सूचना पर पहुंचे राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज धवरैया ने कार्यकर्ताओं के साथ घटना का विरोध जताया और जमकर हंगामा किया। आरोपित चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। सीएमएस नरेश गोयल भी हंगामे की सूचना पर नीचे आ गए। काफी प्रयास के बाद भी हंगामा शांत नहीं हुआ। महिला अस्पताल से उठाकर प्रसूता को राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के कार्यकर्ता जिला अस्पताल के सामने ले आए, जिससे माहौल काफी बिगड़ गया। कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद हंगामा शांत हुआ। चिकित्सक राजीव मोदी का कहना है कि उनके कक्ष के बाहर काफी भीड़ लगी हुई थी। तभी बेवजह हंगामा शुरू कर दिया गया। उन्होंने न तो किसी प्रसूता के पेट में लात मारी है, और न ही किसी महिला से अभद्र व्यवहार किया है। झूठे आरोप लगाकर उनकी छवि खराब की जा रही है।

इनका कहना है

जिला महिला अस्पताल में हंगामा होने की सूचना पर पुलिस भेजी गई थी। यदि कोई लिखित शिकायत चिकित्सक के खिलाफ आती है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

-केडी शर्मा, इंस्पेक्टर हाथरस गेट

प्रदर्शन के दौरान मर्यादा भूले धवरैया

संस, हाथरस : महिला मरीजों व प्रसूता के साथ अभद्र व्यवहार की सूचना पर महिला अस्पताल पहुंचे राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के पंकज धवरैया प्रदर्शन के दौरान मर्यादा भूल गए। गर्भवती महिला को गोद में उठाकर बिना स्ट्रेचर महिला अस्पताल परिसर से बाहर उठाकर ले आए। इस दौरान प्रसूता को परेशानी भी हो सकती थी।

जिला महिला अस्पताल में महिला से अभद्र व्यवहार किए जाने की सूचना पर धवरैया ने जमकर रोष जताया। खूब हंगामा भी किया। जब अफसरों ने चिकित्सक पर कार्रवाई करने का आश्वासन नहीं दिया तो अस्पताल में लेटी प्रसूता को वह गोदी में उठाकर बाहर चल दिए। इसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर चल रही है। गेट के पास लाकर उसे स्ट्रेचर पर लिटाया। फिर रोड पर पुल के किनारे ले जाकर हंगामा किया। करीब एक घंटा तक चले हंगामे के दौरान महिला को उपचार नहीं मिला। चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद महिला का उपचार कराने की बात याद आई।

chat bot
आपका साथी