सही-सलामत सड़कों पर चला भ्रष्टाचार का रोलर

सादाबाद विधायक रामवीर ने लगाए लोक निर्माण विभाग पर गंभीर आरोप सीएम और डिप्टी सीएम को लिखी पाती जांच कर कार्रवाई की मांग।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 01:14 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 01:14 AM (IST)
सही-सलामत सड़कों पर  चला भ्रष्टाचार का रोलर
सही-सलामत सड़कों पर चला भ्रष्टाचार का रोलर

जागरण संवाददाता, हाथरस: पूर्व मंत्री एवं सादाबाद विधायक रामवीर उपाध्याय ने लोक निर्माण विभाग की ओर से बनाई गई सड़कों में घोटाले का आरोप लगाते हुए कमेटी गठित कर जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराने को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को पत्र लिखा है।

पत्र में कहा है कि जनपद हाथरस में पिछले तीन वर्षों में लोक निर्माण विभाग में सड़कों की मरम्मत एवं नवीनीकरण के लिए जो बजट सरकार ने जारी किया, अधिकारियों एवं ठेकेदारों की मिलीभगत से उस पैसे का बंदरबांट कर लिया गया एवं विकास के नाम पर मात्र लीपापोती कर दी। तीन वर्ष में उन सड़कों की मरम्मत की गई है जो पहले से काफी हद तक ठीक थी। वास्तविक तौर पर जिन सड़कों को मरम्मत की आवश्यकता थी जिनमें काफी गहरे-गहरे गड्ढे हो रहे थे, उन सड़कों को मरम्मतीकरण में मात्र इसलिए शामिल नहीं किया गया क्योंकि उस पैसे का अधिक बंदरवाट किया जा सके। उसके अलावा जिन सड़कों का मरम्मतीकरण किया गया उनमें से अधिकतर सड़कों में गहरे गहरे गड्ढे हो गए हैं, क्योंकि उन्हें मानक के अनुसार नहीं बनाया गया था। केवल उनकी लीपापोती कर ठेकेदारों ने अधिकारियों को मोटी रिश्वत देकर अपना भुगतान करा लिया। विधानसभा क्षेत्र सादाबाद में देखा गया है कि जिन सड़कों की मरम्मत लोक निर्माण विभाग द्वारा कराई गईं हैं, जैसे सादाबाद-जलेसर-अवागढ़ मार्ग, गीगला जारऊ मार्ग से नगला तासी मार्ग, सादाबाद से बिसावर मार्ग, सादाबाद-जलेसर से भद्रकाली मंदिर मार्ग, सादाबाद जैतई से गुतहरा सिखरा मार्ग, भकरोई से ब‌र्द्धवारी वाया नगला हंसी मार्ग सभी सड़कें पुन: पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। वर्जन

ये कहना ठीक नहीं है कि ठीक सड़कों को फिर से बना कर घपला किया गया है। हां, ये सही है कि उनके विधानसभा क्षेत्र की सड़कें खराब हैं जिनका प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। मंजूरी मिलने के बाद काम कराया जाएगा।

-आनंद कुमार, एक्सइएन, लोक निर्माण विभाग हाथरस

chat bot
आपका साथी