यात्री कम होने से हाथरस डिपो को रोज तीन लाख का घाटा

रोडवेज की बसों में इन दिनों यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:11 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:11 AM (IST)
यात्री कम होने से हाथरस डिपो को रोज तीन लाख का घाटा
यात्री कम होने से हाथरस डिपो को रोज तीन लाख का घाटा

संवाद सहयोगी, हाथरस : रोडवेज की बसों में इन दिनों यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है। तमाम बसें खाली दौड़ने से रोडवेज को प्रतिदिन तीन लाख रुपये के राजस्व का नुकसान झेलना पड़ रहा है। विभिन्न रूटों पर चलने वाली बसों की संख्या में भी 40 फीसद की कमी हो गई है।

रोडवेज की अर्थव्यवस्था अभी तक पटरी पर नहीं आ पा रही है। अब फिर से बसों के लिए यात्रियों का टोटा होने लगा है। करीब एक सप्ताह से बसों में यात्री कम निकल रहे हैं। सबसे अधिक दिक्कतें सुबह के समय नजर आ रही है। सुबह के समय रोडवेज बसें स्टैंड पर यात्रियों के इंतजार में करीब दो घंटे खड़ी रहती हैं। उसके बाद भी कभी-कभी 20 फीसद यात्रियों को लेकर ही बसों को निकलना पड़ता है।

रोडवेज की सामान्य दिनों में आमदनी करीब नौ लाख रुपये प्रतिदिन तक होती है। त्योहारी सीजन में यही आय 15 लाख रुपये तक पहुंच जाती है। रक्षाबंधन पर विशेष अभियान में रोडवेज ने प्रतिदिन 12 से 14 लाख रुपये तक की आय अर्जित की थी। अब फिर से यात्रियों की संख्या कम हो गई है। इससे रोडवेज की आय प्रतिदिन छह लाख से नीचे आ गई है। चांदी काट रहे डग्गेमार वाहन

यात्रियों की संख्या कम होने से रोडवेज बसों को यात्री नहीं मिल रहे, मगर डग्गेमार वाहनों की कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा है। बसों की संख्या कम होने का फायदा डग्गेमार वाहन उठा रहे हैं। शहर में तालाब चौराहा, मथुरा-सिकंदराराऊ रोड, अलीगढ़ रोड सहित यात्रियों की भीड़ वाले स्थानों पर अड़्डे बना रखे हैं। इनका कहना है

बसों में यात्रियों की संख्या बारिश व पितृपक्ष के चलते कम हुई है। इससे रोडवेज के राजस्व पर असर पड़ रहा है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए ही बसों का संचालन किया जा रहा है।

- बीरी सिंह, डिपो प्रभारी हाथरस

chat bot
आपका साथी