रेलवे क्रासिग पर खोदी सड़कें, राहगीर परेशान

रेलवे ट्रैक पर मेंटीनेंस कार्य के चलते गेटों पर खोद डाली हैं सड़कें कंचना सहित कई गेटों पर दुर्घटना का कारण बन रहीं उखड़ी सड़क।

JagranSat, 04 Dec 2021 01:02 AM (IST)
रेलवे क्रासिग पर खोदी सड़कें, राहगीर परेशान

संवाद सहयोगी, हाथरस : रेलवे क्रासिग गेटों से गुजरना मुश्किल हो रहा है। रेलवे ट्रैक पर मेंटीनेंस कार्य के चलते सड़क उखाड़ दी गई है। इन सड़कों पर वाहन चालकों और राहगीरों को निकलने में दिक्कत हो रही है। इससे वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। यह समस्या करीब दस फाटकों पर बनी हुई है।

पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से ट्रेन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मेंटीनेंस का कार्य कराया जा रहा है। रेलवे ट्रैक पर कार्य के दौरान मशीन रेलवे ट्रैक के दोनों ओर गिट्टी उखाड़कर उसे नए सिरे से डाला जा रहा है। इसीलिए क्रासिग गेटों पर बनी सड़क को उखाड़कर सही कराया जा रहा है। ट्रैक दुरुस्त करने के बाद फाटकों पर सड़कों को पूरी तरह दुरुस्त नहीं किया गया है। इससे इन क्रासिग गेटों से गुजरने वाले वाहन चालकों व राहगीरों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। यह समस्या दस से अधिक गेटों पर बनी हुई है। दुर्घटनाग्रस्त हो रहे वाहन

रेलवे क्रासिग गेट पर सड़कों के उखड़ जाने से यहां पर रास्ता निकलना भी मुश्किल हो रहा है। तेजी से आने वाले वाहन तो क्रासिग गेट पर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। यह समस्या मुरसान में दर्शना, कलक्ट्रेट, कंचना, इगलास रोड, उद्यान विभाग के पास, ओढ़पुरा, इगलास अड्डा, तालाब चौराहा, सासनीगेट, महादेव नगर, सोखना, मेंडू स्थित रेलवे क्रासिग गेटों पर बनी हुई है। कासगंज तक कार्य

बारिश के बाद रेलवे ट्रैक पर मेंटीनेंस का कार्य मशीनों से कराया जाता है। गोरखपुर से करीब आठ मशीनें, मजदूरों व तकनीकी कर्मियों के साथ यहां आकर कार्य कर रही हैं। मशीन पटरियों के आसपास की गिट्टी को करीब दो फुट तक उखाड़ कर उसे साफ करने के बाद उसी जगह दबा देती है। इससे ट्रैक ट्रेनों के आवागमन के लिए दुरुस्त रहता है। इनका कहना है

रेलवे फाटकों पर सड़क उखाड़ दिए जाने से वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे को कार्य कराने के बाद सड़क को भी तुरंत ठीक करा दिया जाना चाहिए।

-कीर्तन शर्मा, व्यापारी रेलवे क्रासिग गेटों पर सड़क उखाड़ दिए जाने से पैदल राहगीर भी परेशान हैं। ठोकर लगने से गिरकर घायल हो जाते हैं। रेलवे को इस समस्या को तुरंत दूर करना चाहिए।

-अजय, राहगीर रेलवे को मेंटीनेंस कार्य रात के समय कराकर सड़क को भी दुरुस्त करना चाहिए। जनहित में इस समस्या को रेलवे के अधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा।

-दिनेश सरदाना, सदस्य रेलवे परामर्शदात्री समिति हाथरस

रेलवे ट्रैक पर मेंटीनेंस का कार्य चल रहा है। कार्य होने के बाद सड़क को ठीक करा दिया जाता है। फिर भी कहीं समस्या है तो उसे भी दूर करा दिया जाएगा।

-डीके केन, पीडब्ल्यूआइ, रेलवे

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.