ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा संग ड्यूटी का दिलाया संकल्प

पुलिस लाइंस में झंडा दिवस के मौके पर आयोजित हुआ कार्यक्रम पुलिस ध्वज का प्रतीक चिह्न (स्टीकर) को वर्दी में लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:02 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 04:02 AM (IST)
ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा संग ड्यूटी का दिलाया संकल्प
ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा संग ड्यूटी का दिलाया संकल्प

संस, हाथरस : पुलिस लाइंस परिसर में सोमवार को झंडा दिवस के मौके पर एसपी ने ध्वजारोहण किया। अधीनस्थों को इस मौके पर पुलिस महानिदेशक द्वारा दिए गए शुभकामना संदेश को पढ़कर सुनाया गया। सभी पुलिसकर्मियों को पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ ड्यूटी करने का संकल्प दिलाया। पुलिस ध्वज का प्रतीक चिह्न (स्टीकर) वर्दी पर लगाया गया।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने कार्यक्रम में अधीनस्थों को बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस पूरे भारत का प्रथम राज्य पुलिस बल है, जिसे उसके अप्रतिम योगदान के फलस्वरूप पुलिस कलर अर्थात पुलिस ध्वज प्रदान किया गया है, जो हम सभी के लिए गर्व का विषय है। 23 नवंबर 1952 को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी को फ्लैग प्रदान किया था। प्रधानमंत्री की ओर से उत्तर प्रदेश पुलिस को यह फ्लैग पुलिस और पीएसी बल के शौर्य प्रदर्शन और उच्च कोटि की कर्तव्य परायणता के फलस्वरूप दिए गए थे। यह ध्वज हमारे गौरवशाली इतिहास का प्रतीक है। पुलिस ध्वज फहराने और उसके प्रति सम्मान प्रदर्शित करते समय हमें स्वाभिमान एवं गर्व की अनुभूति होती है। एसपी ने कहा कि ध्वज पुलिसकर्मियों की शौर्य एवं कर्तव्यनिष्ठा की पहचान है, हमें इस ध्वज की आन-बान-शान बरकरार रखनी है। सभी को इससे प्रेरित होकर पूरी ईमानदारी से कार्य करने का संकल्प दिलाया। इसके पश्चात पुलिसकर्मियों की वर्दी पर पुलिस झंडा का स्टीकर लगाकर उन्हें झंडा दिवस की बधाई दी। अन्य थानों में भी मनाया

गया पुलिस झंडा दिवस

पुलिस लाइन के अलावा अन्य थानों में भी झंडा दिवस मनाया गया। इस दौरान पुलिसकर्मियों को कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी से कार्य करने का संकल्प दिलाया गया। यहां सीओ और एसएचओ ने समस्त पुलिसकर्मियों को झंडा दिवस के बारे में जानकारी भी दी।

chat bot
आपका साथी