मुंबई समेत अन्य शहरों के निरस्त हो रहे रिजर्वेशन

हाथरस सिटी स्टेशन हाथरस जंक्शन पर रिजर्वेशन वापसी हो रही तेजी से तेजी से बढ़ रहे कोरोना से खास से लेकर आमजन तक दहशत में आए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 12:48 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 12:48 AM (IST)
मुंबई समेत अन्य शहरों के निरस्त हो रहे रिजर्वेशन
मुंबई समेत अन्य शहरों के निरस्त हो रहे रिजर्वेशन

जागरण संवाददाता, हाथरस : देश भर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर पहले से ही गर्मियों की छुट्टियां बिताने का प्लान बना चुके परिवारों को डरा दिया है। यही कारण है कि तमाम परिवार अब मुंबई और वैष्णोदवी समेत अन्य जगह के रिजर्वेशन टिकट निरस्त करा रहे हैं। इससे रेलवे की आमदनी पर असर पड़ रहा है। खास बात यह है कि स्टेशन पर आने वाले मुसाफिरों में कोरोना को लेकर बेपरवाही पूरी तरह से है। न तो स्टेशन पर लोग मास्क लगाकर आ रहे और न ही रेलवे स्टेशन पर सैनिटाइजर का कोई इंतजाम है।

पटरी पर लौट आई थीं रेलगाड़ियां

बीते साल कोरोना के कारण थमे ट्रेनों के पहिए फिर से शुरू हो गए थे। लग रहा था कि सब कुछ सामान्य हो जाएगा, मगर पिछले कई दिनों से जिस रफ्तार से कोरोना से लोग संक्रमित हो रहे हैं और जो आंकडे़ बढ़ रहे हैं। उसे देख आम जन से लेकर खास को डर लगने लगा है। इसका असर भले ही रोडवेज पर न हो, मगर ट्रेनों पर दिखना शुरू हो गया है। हाथरस सिटी पर मुंबई और अन्य पर्यटक स्थलों की ओर से जाने वाली ट्रेनों के पिछले दिनों कराए गए रिजर्वेशन तेजी से निरस्त कराने लोग आ रहे हैं। रोजाना रिजर्वेशन से 80 हजार रुपये की कमाई घटकर आधी रह गई है। लोकल ट्रेनों की आमदनी भी पहले के मुकाबले घटी है। वर्जन

यह सही है कि लोग कोरोना बढ़ने की खबरों के कारण रिजर्वेशन निरस्त करा रहे हैं। रेलवे की आय पर निश्चित रूप से असर पड़ेगा। आने वाले दिनों में स्थिति क्या होगी? कहा नहीं जा सकता।

-शिवराम मीणा, रिजर्वेशन प्रभारी हाथरस सिटी।

chat bot
आपका साथी