ठेकेदार के खिलाफ धोखाधड़ी में रिपोर्ट

रुपये न मिलने पर भट्ठा मालिक व लेबर में विवाद ब्लर्ब- 155 हजार रुपये लेकर चंपत होने का आरोप ईट भट्ठा मालिक को लगाया चूना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Feb 2019 07:11 AM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 07:11 AM (IST)
ठेकेदार के खिलाफ  धोखाधड़ी में रिपोर्ट
ठेकेदार के खिलाफ धोखाधड़ी में रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, हाथरस : राजस्थान के ईंट भट्ठा मालिक को चपत लगाने वाले ठेकेदार के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इगलास के रहने वाले युवक ने लेबर दिलाने के नाम पर ठगी की है।

ओमप्रकाश सैनी निवासी सीकराय, थाना सिकंदरा(दौसा) का ईंट भट्ठे का व्यवसाय है। ओमप्रकाश 21 फरवरी को अपने मित्र रामजीलाल निवासी कानेटी थाना तूंगा (जयपुर) के साथ हाथरस आए थे। रामजीलाल उनके पार्टनर हैं। लेबर के लिए उन्होंने अनिल कुमार निवासी बहलोद, इगलास (अलीगढ़) से संपर्क किया था। अनिल हाथरस व अलीगढ़ के ईंट भट्ठों पर लेबर उपलब्ध कराता है। पहले से जान-पहचान होने के कारण युवक पर विश्वास भी था। लेबर ले जाने के लिए अनिल ने गुरुवार को दोनों को बुलाया था। ओढ़पुरा तिराहे पर इनकी अनिल से मुलाकात हुई। यहां काफी देर बात हुईं तथा लेबर के लिए ओमप्रकाश ने एडवांस बतौर 55,500 रुपये दे दिए। रुपये लेकर अनिल वहां से चला गया। ओमप्रकाश जब लेबर लेने पहुंचे तो वहां लोगों ने एडवांस मांगा। इस पर अनिल को एडवांस देने की बात बताई। लेबर ने बताया कि उनकी किसी अनिल से बात नहीं हुई है और न ही उन्हें रुपये दिए गए। इस बात को लेकर लेबर व ईंट भट्ठा मालिक के बीच जमकर विवाद हुआ। नौबत मारपीट तक पहुंच गई। रात को ही काफी संख्या में लोग कोतवाली पहुंच गए थे।

पुलिस ने लेबर में से ही एक व्यक्ति को बैठा लिया था। पूछताछ के बाद अनिल की तलाश शुरू हुई, लेकिन वह नहीं मिला। मुकदमा दर्ज कराने के बाद भट्ठा मालिक बिना लेबर लिए ही राजस्थान लौट गए।

chat bot
आपका साथी