पंजीकरण करा लिया, बिल जमा नहीं कर रहे

पंजीकरण करा लिया, बिल जमा नहीं कर रहे

ओटीएस योजना में जिले के 550 उपभोक्ताओं ने कराया था पंजीकरण इसमें औद्योगिक और वाणिज्यिक विद्युत उपभोक्ता भी थे शामिल।

JagranFri, 26 Feb 2021 12:15 AM (IST)

जासं, हाथरस : राजस्व बढ़ाने के लिए बिजली विभाग की ओर से शुरू की गई एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) अब उसके लिए मुसीबत बन गई है। फरवरी समाप्त होने जा रहा है, लेकिन योजना में पंजीकृत उपभोक्ता बिल जमा नहीं कर रहे हैं।

ओटीएस योजना में लाभ लेने के लिए जनपद में 550 उपभोक्ताओं ने पंजीकरण कराया था। पंजीकरण कराने वाले उपभोक्ताओं को 100 फीसद सरचार्ज में छूट मिलती है। एलएमवी-2 में वाणिज्यिक, एलएमवी-4 निजी संस्थान स्कूल, हॉस्पिटल और एलएमवी-6 औद्योगिक कनेक्शनधारकों को इस योजना में शामिल किया गया है। इन उपभोक्ताओं को पंजीकरण कराने के बाद फरवरी में बिल जमा करना था। अभी तक बिल जमा नहीं किया गया है। ऐसे उपभोक्ताओं के प्रति विभाग अब सख्ती बरतेगा। अब उन्हें कोई छूट नहीं दी जाएगी। साथ ही उनके प्रति आम उपभोक्ताओं की तरह पेश आएंगे। अधीक्षण अभियंता पवन अग्रवाल ने कहा कि ओटीएस योजना का लाभ देने के लिए उपभोक्ताओं को काफी समय दिया गया था। बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ता लापरवाही दिखा रहे हैं। अब उनको किसी छूट का लाभ नहीं मिलेगा। छुट्टी के दिन भी जमा होंगे बिल

जासं, हाथरस : राजस्व बढ़ाने के लिए बिजली विभाग अब अवकाश के दिन भी कैश काउंटर खोलकर बिल जमा करा रहा है। शुक्रवार को हजरत अली के जन्मदिन पर अवकाश के दिन उपखंड कार्यालय पर कैश काउंटर खोले जाएंगे। अधिशासी अभियंता सुभाष चंद्र ने बताया कि उपभोक्ता बिल जमा कर विभागीय कार्रवाई से बच सकते हैं। 42.38 लाख के बकाये पर 328 की बत्ती गुल

जासं, हाथरस : बिजली विभाग की ओर से बिजली चोरों और बकायेदारों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। शहर में गुरुवार तड़के एसडीओ एसएन पांडेय के नेतृत्व में चले अभियान में 15 लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी गई। यह अभियान नगला अलगर्जी रोड, गंगानगर, गली बंदरवन, गली बख्तावर में चलाया गया। वहीं जनपद में बकायादारों के खिलाफ चलाए गए अभियान में कुल 328 लोगों के कनेक्शन काटे गए। इन लोगों पर 42.38 लाख रुपये का बकाया है। विभाग की ओर से इन लोगों से 12 लाख रुपये की वसूली की गई। एसई पवन अग्रवाल ने बताया कि बकायादारों और बिजली चोरों के खिलाफ कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

नहीं रुक रही बिजली कटौती

जासं, हाथरस : मौसम बदलने का असर बिजली आपूर्ति पर भी दिखाई दे रहा है। शहर और देहात क्षेत्र में सुबह और शाम दोनों समय बिजली कटौती हो रही है। इसका असर लोगों की दिनचर्या पर भी पड़ रहा है, जिन लोगों के यहां नगर पालिका से पानी की सप्लाई नहीं हैं, उनके यहां पर सबमर्सिबल नहीं चल पाते। इससे पानी का संकट पैदा हो जाता है। विभाग की ओर से बिजली कटौती तो नहीं की जा रही है, लेकिन फॉल्ट इतने हो रहे हैं कि उन्हें सही होने में घंटों की कटौती झेलनी पड़ रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.