रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित, फिर भी बेपरवाही

पुलिस कार्रवाई भी कर रही फिर भी बाजारों में कोई असर नहीं के कारण नजिहाई बाजार में वाहन टकराने से हो गई मारपीट।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:02 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:02 AM (IST)
रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित, फिर भी बेपरवाही
रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित, फिर भी बेपरवाही

जासं, हाथरस : कोविड संक्रमित मरीजों के ग्राफ ने रविवार को सैकड़ा पार कर लिया फिर भी लोगों के सिर पर कोरोना का खौफ नजर नहीं आ रहा है। बाजार खुलने पर भीड़ उमड़ रही है। भीड़ के कारण सड़कों पर भी जाम लग जाता है। पुलिस कार्रवाई भी कर रही, फिर भी देहात और शहर के बाजारों में इसका कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है।

कोरोना की दूसरी लहर में रविवार को जिले में अब तक के सबसे अधिक 102 संक्रमित मरीज पाए गए। सरकार ने ऐसे ही बिगड़े हालात के चलते कोरोना क‌र्फ्यू 17 मई तक बढ़ाया है। जरूरत के सामान खरीदने के लिए दुकानें खोलने की समय सीमा तय कर रखी है। जिन दुकानों को खोलने पर प्रतिबंध है, वह दुकानें भी खुल जाती है। इसमें कपड़े, बर्तन, जूता, इलेक्ट्रोनिक, कॉस्मेटिक व अन्य सामान की दुकानें शामिल हैं। चार घंटे के लिए खुल रहे बाजारों में इतनी भीड़ उमड़ पड़ती है कि शारीरिक दूरी का पालन ही दिखाई नहीं देता है। कोरोना क‌र्फ्यू के बावजूद भीड़ के कारण बाजारों में जाम दिखाई दे रहा है। इस दौरान वाहन भी टकरा जाते हैं और मारपीट हो रही है। शहर के नजिहाई बाजार में सोमवार को भीड़ के कारण जाम लग गया और वाहन खड़े करने को लेकर मारपीट हो गई। वहीं बेनीगंज, कमला बाजार, हलवाईखाना, घंटाघर व अन्य पुराने बाजारों में दुकानें खुलने पर ग्राहकों की भीड़ आ जाती है। इस भीड़ से जाम लग जाता है। यह दिनचर्या आम हो गई है। पुलिस की ओर से दुकानें बंद करने के बाद भी बाजार फिर से खुल जाते हैं। कस्बों और देहात के

बाजारों में नहीं खौफ

सादाबाद, सिकंदराराऊ, सासनी व अन्य कस्बों के बाजारों में भी इस तरह की भीड़ दिखती है। इस दौरान प्रतिबंधित चीजों की दुकानें भी खुली रहती हैं। दुकानदार शटर गिराकर या आधा शटर खोलकर सामान देते हैं। सड़कों पर भी वाहनों की भीड़ दिखाई दे रही है। बाइक पर भी तीन लोग बैठे हुए नजर आते हैं।

chat bot
आपका साथी