सासनी में परंपरागत स्थल पर नहीं हो सका रावण का पुतला दहन

इगलास रोड स्थित मरघट मैदान में बनवाई जा रही है बाउंड्रीवाल रामलीला मैदान में ही सात फुट का रावण का पुतला बनाकर जलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 12:46 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 12:46 AM (IST)
सासनी में परंपरागत स्थल पर नहीं  हो सका रावण का पुतला दहन
सासनी में परंपरागत स्थल पर नहीं हो सका रावण का पुतला दहन

संसू, हाथरस : सासनी में इगलास रोड स्थित मरघट मैदान में जगह न मिलने के कारण रावण के पुतले का दहन परंपरागत स्थल पर नहीं हो सका। रामलीला स्थल पर बिना आतिशबाजी के सात फुट का ही पुतला दहन करने की तैयारी की गई।

इगलास रोड स्थित मरघट मैदान पर नगर पंचायत की ओर से सुंदरीकरण कार्य कराया जा रहा है। यहां पर बाउंड्रीवाल बनवाई गई है, इसके कारण जगह का अभाव हो गया है। मरघट का मात्र एक ही निकास द्वार है। मेले की स्थिति देखते हुए कोई हादसा न हो जाए इसलिए रामलीला कमेटी ने दशहरा मेले का आयोजन निरस्त करते हुए रामलीला मैदान में ही लीला मंचन के दौरान रावण के पुतला दहन की तैयारी की। रामलीला मैदान में महज सात फुट के पुतले लगाए गए ताकि परंपरा का निर्वहन हो जाए। वर्जन --

मरघट में जगह कम होने के कारण इस बार दशहरा मेला स्थगित करना पड़ा। प्रशासन कोई नई जगह पर आयोजन को तैयार नहीं था। रामलीला मैदान में ही मात्र सात फुट का रावण का पुतला तैयार किया गया।

कमल कुमार वाष्र्णेय, महामंत्री रामलीला कमेटी सासनी मैं मौके पर रामलीला कमेटी के लोगों के साथ गया था। निर्माण का काम चल रहा है। बड़ी बाउंड्रीवाल है। वहां मेले के हिसाब से जगह नहीं बची है। इसलिए उस जगह मेले का आयोजन नहीं हो सकता। इसके कारण मेला स्थगित कर दिया गया।

-विजय शर्मा, एसडीएम सासनी शासन के निर्देशों के क्रम में अंत्येष्टि स्थलों के सुंदरीकरण का कार्य कराया जा रहा है। इसके कारण वहां जगह का अभाव लग रहा है।

लालता प्रसाद माहौर, नगर पंचायत अध्यक्ष

chat bot
आपका साथी