बीस मई से बांटा जाएगा गरीबों को मुफ्त में राशन

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए मजदूर वर्ग के सामने रोजी-रोटी का संकट शुरू हो गया है। कंट्रोल रूम को फोन कर कोई भोजन के पैकेट मांग रहा है तो कोई मुफ्त में राशन।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:47 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:47 AM (IST)
बीस मई से बांटा जाएगा  गरीबों को मुफ्त में राशन
बीस मई से बांटा जाएगा गरीबों को मुफ्त में राशन

जासं, हाथरस : कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए मजदूर वर्ग के सामने रोजी-रोटी का संकट शुरू हो गया है। कंट्रोल रूम को फोन कर कोई भोजन के पैकेट मांग रहा है तो कोई मुफ्त में राशन। सरकार मई और जून में मुफ्त में राशन वितरण करने जा रही है जिसकी शुरुआत 20 मई से होगी।

कोरोना के बढ़ते प्रंभाव से लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना सरकार की मजबूरी बन गई है। फिलहाल 17 मई तक लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में गरीब वर्ग के सामने रोटी रोटी का संकट आ गया है। जिला पूर्ति अधिकारी सुरेंद्र सिंह के अनुसार 20 मई से मुफ्त में राशन वितरण शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल सरकारी रेट पर राशन का वितरण कराया जा रहा है। जरूरतमंदों की पेट की आग बुझा रहा रोटी बैंक

जासं, हाथरस : संस्कार वेलफेयर सोसाइटी की ओर से संचालित हाथरस रोटी बैंक और मुरसान रोटी बैंक की ओर से जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष उपवेश कौशिक का दावा है कि इस वर्ष भी संस्था की दोनों शाखाओं के सहयोग से 500 भोजन के पैकेट का वितरण किया जा रहा है। संस्था की कोशिश है कि जिले में कोई भी भूखा ना सोए।

उहोंने बताया कि संस्था की ओर से पिछले वर्ष कोरोना काल में सुबह से लेकर शाम तक पैकेट का वितरण किया जाता था। उन्होंने अपील की है कि वायरस का स्वरूप बार-बार बदल रहा है, इसलिए बिलावजह घर से बाहर न निकलें। बार-बार हाथ धोते रहें, डबल मास्क का प्रयोग करें।

हाथरस रोटी बैंक से दीपक भारद्वाज, शैलेंद्र सांवलिया, राहुल देव शर्मा, जय शर्मा, तरुन शर्मा, योगेश वशिष्ठ, मनमोहन अग्निहोत्री, विशाल शर्मा व मुरसान रोटी बैंक से नगर अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा, शीतल वर्मा, प्रदीप शर्मा, नवल शर्मा, मुनीश, जितेंद्र भारती सेवाएं दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी