झोलाछाप के क्लीनिक पर छापा, किया सील

सिकंदराराऊ के उपजिलाधिकारी राजेश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के सहयोग से बुधवार को नगर के पंत चौराहे के पास एक झोलाछाप के क्लीनिक पर छापामार कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 01:38 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 01:38 AM (IST)
झोलाछाप के क्लीनिक पर छापा, किया सील
झोलाछाप के क्लीनिक पर छापा, किया सील

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ के उपजिलाधिकारी राजेश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के सहयोग से बुधवार को नगर के पंत चौराहे के पास एक झोलाछाप के क्लीनिक पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान झोलाछाप दो मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज करते पाया गया। टीम ने झोलाछाप से क्लीनिक के दस्तावेज मांगे मगर वह दिखा नहीं सका, इसके चलते हुए क्लीनिक को सील कर दिया गया। वहां एक मेडिकल स्टोर भी संचालित होते हुए पाया गया, जिसकी जांच के लिए विभागीय अधिकारियों को लिखा गया है।

छापे में पाया गया कि हाथरस रोड पर पंत चौराहे के पास क्लीनिक बीडी शर्मा के नाम से रजिस्टर्ड है, कितु वहां मोनू उर्फ अरविद नाम का युवक उसे अवैध रूप से संचालित कर रहा था। मौके पर बीडी शर्मा अनुपस्थित मिले। क्लीनिक के बाहर मोनू क्लीनिक का बोर्ड भी लगा था। मोनू उर्फ अरविद दो मासूम बच्चों को बोतल चढ़ाते हुए मिला। डा. बीडी शर्मा का आयुर्वेद में रजिस्ट्रेशन होने के बावजूद एलोपैथी की दवाएं व इंजेक्शन भी मिले। मौके पर कोई प्रशिक्षित स्टाफ नहीं मिला। अधिकारियों ने मोनू से बीडी शर्मा के रजिस्ट्रेशन के दस्तावेज मांगे मगर वह उन्हें नहीं दिखा सका। क्लीनिक परिसर में मेडिकल स्टोर भी चल रहा था।

एमओआइसी डा. रजनेश यादव ने बताया कि शिकायत जिलाधिकारी से की गई थी। उन्हीं के निर्देश पर उपजिलाधिकारी के साथ क्लीनिक पर छापेमारी की गई। क्लीनिक को सील कर दिया गया है। रिपोर्ट तैयार कर उपजिलाधिकारी को सौंपी जा रही है। जिसको जिलाधिकारी को भेजेंगे। मेडिकल स्टोर की जांच डीआइ द्वारा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी